Sansad TV : आज प्रधानमंत्री Narendra Modi संसद टीवी करेंगे Launch- लोकसभा-राज्यसभा के बदले लाया जा रहा ये चैनल

0
308
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  संसद भवन में संसद टीवी का शुभारंभ (Sansad TV Launch) करेंगे। इस चैनल को लोकसभा और राज्यसभा के बदले ,यानी दोनों को विलय करके बनाया गया है। बता दें कि इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू (M. Venkaiah Naidu) , लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) भी शामिल होंगे। राज्यसभा के एक अधिकारी ने बताया कि,‘चैनलों की तैयारी पूरी हो चुकी है और ये लॉन्च होने के लिए तैयार हैं। अधिकारी नए चैनल लॉन्च करने के लिए पीएम मोदी के समय का इंतजार कर रहे हैं।

एक साथ देख सकेंगे लोकसभा-राज्यसभा की कार्यवाही

आपको बता दें कि संसद टीवी (Sansad TV) को एक सेरेब्रल चैनल के रूप में लाया जा रहा है, जो देश के लोकतांत्रिक लोकाचार और संस्थानों से संबंधित विषयों पर लोगों को जानकारी प्रदान करेगा। जब संसद का सत्र चल रहा होगा, तो संसद टीवी में दो चैनल होंगे। ताकि लोकसभा और राज्यसभा दोनों की कार्यवाही एक साथ प्रसारित की जा सकें।

सूत्रों के मुताबिक इस चैनल में वरिष्ठ कांग्रेस नेता करण सिंह, अर्थशास्त्री विवेक देवराय, नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत, अधिवक्ता हेमंत बत्रा नजर आएगें । ये धर्म से लेकर कानून तक के विभिन्न विषयों पर अपने शो प्रदर्शित करेंगे। यह एक विशेष चैनल होगा, जहां पर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय दर्शकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए चीजें दिखाई जाएंगी।  

यह भी पढ़ें:

PM Modi ने Sardardham Bhavan का किया उद्घाटन, कहा आज के ही दिन स्वामी विवेकानंद ने वैश्विक मंच पर दुनिया को भारत के मानवीय मूल्यों से करवाया था परिचित

PM Modi का अलीगढ़ दौरा: पीएम ने राजा महेन्द्र प्रताप सिंह University का किया शिलान्यास, कहा- देश का दुर्भाग्य है कि महान व्यक्तित्वों से अगली पीढ़ियों को परिचित नहीं कराया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here