गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशल स्कूल में हुए प्रद्युम्न की हत्या के मानले में सही तरीके से जांच ना होने पर नाराज प्रद्युम्न के पिता CBI जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। इस मामले में स्कूल मैनेजमेंट के दो सीनियर अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। स्कूल के रीजनल हेड और एचआर हेड को गिरफ्तार किया गया है और दोनों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले हत्या के आरोप में बस कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि कुछ अन्य टीचरों से भी पूछताछ की जा रही है। वहीं सोहना थाने के एसएचओ को भी सस्पेंड कर दिया गया है। स्कूल कम से कम मंगलवार तक बंद रहेगा।

बता दें, दूसरी कक्षा में पढ़ने वाला मासूम छात्र प्रद्युम्न रोजना की तरह उस दिन भी स्कूल गया था। लेकिन उसे ये नहीं मालूम था कि उस दिन की सुबह उसकी आखिरी सुबह होगी। जैसे ही वह स्कूल पहुंचता है महज 10 मिनट के अंदर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी जाती है।

अब तक की जांच से नाराज परिजनों का कहना है कि इस पूरे मामले में सीबीआई जांच की होनी चाहिए । प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने कहा कि ‘मैं सुप्रीम कोर्ट जा रहा हूं ताकि स्कूल प्रबंधन से पूछताछ हो। ऐसा कैसे हो सकता है कि कंडक्टर के पास हथियार हो और वो टॉयलेट में मौजूद हो। मैं सुप्रीम कोर्ट से अपील करूंगा कि मामले की सीबीआई से जांच हो और जिम्मेदार लोग पकड़े जा सकें।’

प्रद्युम्न के पिता ने कहा कि अब तो मेरा बच्चा वापस नहीं आ सकता लेकिन ऐसी घटना दोबारा न हो इसलिए सुप्रीम कोर्ट से दखल की रिक्वेस्ट कर रहा हूं।

आपको बता दें कि इस हत्या को लेकर स्कूल के सारे अभिभावकों का गुस्सा उबाल पर है। लोग घरों से निकलकर स्कूल के मैनेजमेंट के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

पूरी खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें – 

[vc_video link=”https://www.youtube.com/watch?v=iVNxsW2kzzE”]

हालांकि एसआईटी की टीम पूरे मामले की जांच कर रही है। तीन सदस्यीय एसआईटी टीम ने अपनी जांच में पाया कि सीसीटीवी लगाने में गड़बड़ी की गई थी साथ ही स्कूल के अंदर ड्राइवर और कंडक्टरों के लिए अलग से कोई टॉयलेट की व्यवस्था नहीं थी। स्कूल की बाउंड्री भी टूटी हुई थी और टॉयलेट बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं थे।

एसआईटी के सदस्यों ने यह भी बताया कि स्कूल में रखे गए कर्मचारियों की भी सही तरीके से पुलिस वेरिफिकेशन नहीं की जाती है। एसआईटी द्वारा रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद गुरुग्राम के डीसी ने माध्यमिक शिक्षा के निदेशक को पत्र लिखकर हरियाणा स्कूल शिक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

पूरी खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें –

[vc_video link=”https://www.youtube.com/watch?v=jufyV8n4SEk”]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here