PM Security Breach: राजस्थान के मुख्यमंत्री Ashok Gehlot बोले- कांग्रेस के खून में भी अहिंसा की भावना

0
532
Ashok Gehlot

PM Security Breach: 5 जनवरी को पंजाब दौरे पर गए प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला सुर्खियों में है। इस मामले में बीजेपी और कांग्रेस में ठन गई है। अब इसी मसले पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

PM Security Breach
PM Security Breach

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक मामले पर सीएम गहलोत ने कहा कि “पंजाब के मुख्यमंत्री खुद कह रहे हैं कि आप मामले की जांच करवा लीजिए। इस घटना को लेकर कांग्रेस को लपेट रहे हैं और एक पार्टी को बदनाम कर रहे हैं क्योंकि 5 राज्यों में चुनाव है। कांग्रेस के खून में भी अहिंसा की भावना है और BJP-RSS के खून में हिंसा की भावना है।”

इससे पहले बुधवार को अशोक गहलोत ने ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने लिखा कि, यह एक गंभीर मामला है। पूर्व में भारत के दो प्रधानमंत्रियों इन्दिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या हो चुकी है जिसके बाद प्रधानमंत्री की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी एसपीजी को सौंप दी गई। पीएम की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एसपीजी एक्ट में विशेष प्रावधान किए गए हैं।

कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने एसपीजी की जवाबदेही पर सवाल उठाते हुए कहा कि एसपीजी को बताना चाहिए कि बिना पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के प्रधानमंत्री को 2 घंटे से अधिक समय की सड़क यात्रा क्यों करवाई गई? पंजाब के सीएम ने बताया कि किसानों के प्रदर्शन के बारे में पूर्व में जानकारी दे दी गई थी तब भी प्रदर्शन वाले रास्ते में पीएम के काफिले को जाने की अनुमति एसपीजी ने क्यों दी?

उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर मुद्दा है जिस पर राजनीति करने की बजाय एसपीजी, आईबी तथा अन्य एजेंसियों की जिम्मेदारी तय होनी चाहिए। भाजपा द्वारा इस मुद्दे पर कांग्रेस एवं पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी के खिलाफ की जा रहीं टिप्पणियां मुद्दे की गंभीरता को कम करती हैं। इसकी निंदा की जानी चाहिए।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री पर कसा तंज

Bhupesh Baghel
Bhupesh Baghel

बता दें कि इस मामले में अब छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बधेल ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “सुरक्षा तो बहाना है, मकसद राजनीति चमकाना है।” उन्होंने एक दूसरा वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि “प्रधानमंत्री की सुरक्षा में 10,000 जवान तैनात थे।”

PM Security Breach: प्रधानमंत्री का दौरा सुरक्षा कारणों से हुआ था रद्द

गौरतलब है कि 5 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी ने पंजाब के फिरोजपुर में होने वाली रैली को रद्द कर दिया। इस मामले पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था कि यह दुख की बात है कि पंजाब के लिए हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं को शुरू करने के लिए पीएम का दौरा बाधित हो गया… राज्य पुलिस को लोगों को रैली में शामिल होने से रोकने के निर्देश दिए गए…मुख्यमंत्री चन्नी ने फोन पर बात करने या इसे हल करने से इनकार कर दिया।

वहीं, गृह मंत्रालय (एमएचए) का कहना है कि वह इस गंभीर सुरक्षा चूक का संज्ञान ले रहा है और राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। राज्य सरकार को भी इस चूक की जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here