प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारत में करोड़ो फैन्स है लेकिन शायद ही किसी को पता था कि पीएम मोदी का एक फैन पाकिस्तान में भी मिलेगा। विधानसभा चुनाव 2017 के चुनाव जीतने के बाद पाकिस्तान की 11 साल एक स्कूली छात्रा ने पीएम मोदी को बधाई दी। 11 साल की स्कूली छात्रा का नाम अकीदत नावीद है।

05अकीदत ने पीएम मोदी को यूपी चुनाव में ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी। अकीदत ने दोनों देशों के बीच शांति बहाली पर जोर देते हुए पीएम मोदी से शांति का दूत बनने की गुजारिश भी की। अकीदत का मानना है कि पीएम मोदी दोनों देशों के नाजुक रिश्तों को सुधारने में अहम भूमिका निभा सकते हैं और इसके लिए चल रहे प्रयासों को तेजी से आगे बढ़ाने की दिशा में अपना योगदान दे सकते हैं।

पाकिस्तान की अकीदलृल ने पीएम मोदी को दो पन्नों का पत्र लिखा, जिसमें अकीदत ने कहा कि एक बार मेरे अब्बू ने कहा कि दिलों को जीतना बहुत बड़ा काम होता है। ऐसे में आपने लोगों का दिल जीता है और इसीलिए आपको यूपी चुनाव में कामयाबी हासिल हुई है। मैं आपसे यह कहना चाहती हूं कि अगर आपको अधिक संख्या में भारत और पाकिस्तानियों का दिल जीतना चाहतें हैं तो आपको मित्रता और शांति से संबंधित उपायों पर ध्यान देना चाहिए। अकीदत ने यह भी कहा कि हम गोलियों की जगह किताबें खरीदेंगे साथ ही बंदूको को न खरीदकर गरीबों के लिए दवाईयां खरीदेंगे।

अकीदत नावीद लाहौर से ताल्लुक रखती हैं पहले भी दोनों देशों के बीच शांति की अपील करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिख चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here