अडानी और हिंडनबर्ग रिपोर्ट को लेकर विपक्ष हमलावर, Parliament के दोनों सदन स्‍थगित

Parliament: सदन के पटल पर एक ठोस रणनीति बनाने के लिए अब कांग्रेस अपने समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के साथ बैठक भी कर रही है। इस बैठक में कांग्रेस और सभी विपक्षी दल मौजूद हैं।

0
72
Monsoon Session 2023

Parliament: हाल में अडानी को लेकर जारी हिंडनबर्ग रिपोर्ट और स्‍टॉक क्रैश समेत कई मुद्दों को लेकर विपक्ष चर्चा करना चाहता था। इसके लिए विपक्ष के कई सांसदों ने राज्‍यसभा में नोटिस भी दिया था, लेकिन राज्‍यसभा के सभापित ने नोटिस नियमों के हिसाब से नहीं होने का हवाला देते हुए ठुकरा दिया। इसी बात पर गुरुवार को संसद के दोनों सदनों में हंगामा शुरू हो गया।इसे देखते हुए कार्यवाही दोपहर बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी गई है।

दूसरी तरफ सदन के पटल पर एक ठोस रणनीति बनाने के लिए अब कांग्रेस अपने समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के साथ बैठक भी कर रही है। इस बैठक में कांग्रेस और सभी विपक्षी दल मौजूद हैं। बैठक में सपा के रामगोपाल यादव, टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन और अन्य वरिष्ठ नेता, डीएमके सांसद एमके कनिमोझी, शिवसेना सांसद संजय राउत अन्य नेताओं के साथ मौजूद हैं।

Parliament: क्‍या बोले कांग्रेस अध्‍यक्ष?

Parliament: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा बाजार मूल्य खोने वाली कंपनियों में निवेश के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए नियम 267 के तहत बिजनेस नोटिस को निलंबित कर दिया है। जिसकी वजह से करोड़ों भारतीयों की गाढ़ी कमाई खतरे में पड़ गई है।

Parliament: विपक्ष से अपील

Parliament winter session news
Parliament of India (File photo)

इस पूरे मामले को ध्‍यान में रखते हुए संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि विपक्ष को किसी भी विषय पर चर्चा करने का अधिकार है। विपक्ष से अपील करते हुए कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के संबंध में रचनात्मक सुझाव भेजे जाएं। उन्‍होंने कहा कि मैं सदन को सुचारू रूप से चलाने देने की अपील करता हूं।

विपक्षी दल शिवसेना से सांसद संजय राउत ने कहा कि विपक्षी पार्टियां दोनों सदनों में हिंडनबर्ग रिपोर्ट और अडानी स्टॉक क्रैश का मुद्दा उठाएंगी।इसे लेकर आज सुबह से ही कांग्रेस, शिवसेना समेत कई विपक्षी सांसदों ने स्थगन नोटिस दिया हुआ है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here