Opposition on New Parliament: किसी ने ताबूत, किसी ने कलंक तो किसी ने पंडित नेहरू के अंतिम संस्‍कार… जानिए नए संसद भवन के उद्घाटन पर क्‍या बोले विपक्षी दल?

Opposition on New Parliament कांग्रेस, टीएमसी, आम आदमी पार्टी समेत 21 दलों ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार किया। उद्घाटन के मौके पर कांग्रेस ने एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला बोला।

0
73
Opposition on New Parliament

Opposition on New Parliament: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश के नवनिर्मित संसद भवन का लोकार्पण कर दिया।इस मौके पर स्पीकर ओम बिरला समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।दूसरी तरफ कांग्रेस, टीएमसी, आम आदमी पार्टी समेत 21 दलों ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार किया। उद्घाटन के मौके पर कांग्रेस ने एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला बोला। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने उद्घाटन के लिए 28 मई की तारीख चुनने को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

Opposition on News Parliament news

Opposition on New Parliament: PM Modi पर सवालिया निशान

Opposition on New Parliament: जयराम रमेश ने एक ट्वीट कर बताया है कि 28 मई के दिन ही पंडित नेहरू का अंतिम संस्कार किया गया था। सावरकर के जन्मदिन का भी जिक्र करते हुए इस दिन उद्घाटन समारोह रखने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवालिया निशान लगाया है।

  • जयराम रमेश ने कहा कि नेहरू, जिन्होंने भारतीय संसदीय लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए सबसे अधिक काम किया। उनका 1964 में अंतिम संस्कार किया गया था

सावरकर, जिसकी विचारधारा ने ऐसा माहौल बनाया जो महात्मा गांधी की हत्या का कारण बना, उसका जन्म भी 28 मई 1883 में हुआ था

राष्ट्रपति के बड़े पद पर बैठने वाली पहली आदिवासी हैं। उन्हें अपने संवैधानिक कर्तव्यों को निभाने नहीं दिया जा रहा। उन्हें 2023 में नए संसद भवन के उद्घाटन की अनुमति नहीं दी गई

जयराम रमेश ने पीएम मोदी को एक आत्ममुग्ध तानाशाह प्रधानमंत्री बताया। कहा जिसे संसदीय प्रक्रियाओं से नफरत है, जो संसद में कम ही उपस्थित रहता है या कार्यवाहियों में भाग लेता है। 2023 में नए संसद भवन का उद्घाटन कर रहा है

तथ्यों को बिगाड़कर, तोड़-मरोड़ कर पेश करना और मीडिया का ढोल पीटना 2023 में गिरावट का सबसे निचला स्तर हो गया है

कांग्रेस नेता जयराम रमेश का ट्वीट सामने आने के बाद केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने पलटवाल किया है। उन्‍होंने कहा, कांग्रेस को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए।आज इस तरह की बातें कहकर ये कोशिश कर रहे हैं कि हम आदिवासियों के नुमाइंदे हैं। उन्हें पहले अपनी करनी का मूल्यांकन करना चाहिए।

एक आत्ममुग्ध तानाशाह प्रधानमंत्री, जिसे संसदीय प्रक्रियाओं से नफ़रत है, जो संसद में कम ही उपस्थित रहता है या कार्यवाहियों में भाग लेता है, 2023 में नए संसद भवन का उद्घाटन कर रहा है
तथ्यों को बिगाड़कर, तोड़-मरोड़ कर पेश करना और मीडिया का ढोल पीटना 2023 में गिरावट का सबसे निचला स्तर है

Opposition on New Parliament: आरजेडी ने की ताबूत से तुलना

Opposition on New Parliament: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की ओर से नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद एक ट्वीट किया गया। इसे लेकर बीजेपी आरजेडी पर हमलावर है। hट्वीट में आरजेडी ने नए संसद भवन के साथ एक ताबूत की फोटो शेयर की. उसके साथ लिखा, “ये क्या है?”
भाजपा ने पलटवार किया। बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा 2024 में देश की जनता आपको इसी ताबूत में बंद करके गाढ़ देगी। नए लोकतंत्र के मंदिर में आपको आने का मौका भी नहीं देगी।

उद्घाटन को बताया अधूरा

एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने विपक्षी दलों के शामिल नहीं होने के बावजूद संसद भवन के उद्घाटन को अधूरा बताया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here