Tamil Nadu News: हिंदी भाषियों के खिलाफ बयान देकर बुरे फंसे NTK नेता सीमन, FIR दर्ज

0
122
Tamil Nadu News
Tamil Nadu News

Tamil Nadu News: इन दिनों बिहारी मजदूरों की तमिलनाडु में कथित तौर पर पिटाई का मुद्दा सुर्खियों में है। सोशल मीडिया पर कई भ्रामक वीडियो शेयर किए गए हैं जिसमें बिहारी मजदूरों की पिटाई की बात कही गई। तमिलनाडु और बिहार में इस मुद्दे को लेकर राजनीति चरम सीमा पर है। अब इन्हीं मामलों में अभिनेता से राजनेता बने एनटीके नेता सेंथमीजान सीमन मुश्किलों में फंस चुके हैं। पुलिस ने हिंदी भाषियों के खिलाफ अपमान जनक टिप्पणी करने के आरोप में सीमन के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है।

Tamil Nadu News: 14 फरवरी को दिया था भाषण

दरअसल, नफरत फैलाने वाले भाषणों पर प्रशांत किशोर के ट्वीट के बाद NTK नेता सीमन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सीमन ने 14 फरवरी को एक भाषण दिया। भाषण में उन्होंने कहा, ” सत्ता में आने पर हिंदी भाषी लोग तमिलनाडु छोड़ देंगे।”

Tamil Nadu News: प्रशांत किशोर ने शेयर किया वीडियो

राजनीतिक विश्लेषक और चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सीमन का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया था। प्रशांत किशोर ने भाषण का हवाला देते हुए, उत्तर भारत के प्रवासी श्रमिकों को निशाना बनाने वाले नफरत भरे भाषणों के खिलाफ निष्क्रियता पर सवाल उठाया था। अब पुलिस ने नेता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सीमन अन्य बातों के अलावा यह कहते नजर आ रहे हैं कि अगर वह सत्ता में आए तो हिंदी भाषी लोग तमिलनाडु छोड़ देंगे। सीमन ने यह भाषण 14 फरवरी को उपचुनाव प्रचार के दौरान इरोड में दिया था और इसके लिए कांगल पुलिस ने मामला दर्ज किया था।

प्रशांत किशोर ने लगाए आरोप

प्रशांत ने 10 मार्च को हिंदी अनुवाद के साथ एक 45-सेकंड लंबी वीडियो क्लिप साझा की और ट्वीट किया, “नफरत और हिंसा भड़काने के लिए नकली वीडियो का इस्तेमाल करने वाले सभी लोगों से कानून के अनुसार निपटा जाना चाहिए। लेकिन यह उन लोगों को दोषमुक्त नहीं करता है जो तमिलनाडु में हिंदी भाषी लोगों के खिलाफ खुले तौर पर हिंसा का आह्वान कर रहे हैं। उन्होंने लिखा,”सीमन जैसे कटु बयानों के लिए उनके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई?”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here