केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari बोले- अब 60 KM की दूरी पर ही टोल कलेक्शन बूथ होंगे

0
328
toll collection booth

Nitin Gadkari: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने घोषणा की है कि सभी टोल कलेक्शन बूथ, जो किसी भी अन्य टोल बूथ से 60 किलोमीटर की दूरी के भीतर होंगे, अगले तीन महीनों में बंद कर दिए जाएंगे। Nitin Gadkari ने यह घोषणा लोकसभा में 2022-23 के लिए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की अनुदान मांगों पर जवाब देते हुए की।

Nitin Gadkari ने संसद में क्या कहा?

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्गों पर दो टोल बूथों के 60 किलोमीटर के दायरे में कोई टोल कलेक्शन पॉइंट नहीं होना चाहिए। हालांकि, ऐसे टोल बूथ हैं जो वर्तमान में सक्रिय हैं, और गडकरी ने आश्वासन दिया है कि इन अवैध टोल बिंदुओं को जल्द ही बंद कर दिया जाएगा।

Image

इन टोल बूथों के बारे में बात करते हुए, गडकरी ने कहा, “जो हो रहा है वह गलत और अवैध है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि अगले तीन महीनों के भीतर, 60 किमी के भीतर, केवल एक टोल कलेक्शन पॉइंट होगा, यदि दूसरा है, तो हम इसे बंद कर देंगे। सिर्फ इसलिए कि हमें (सरकार) उनसे पैसा मिलता है, इसका मतलब यह नहीं है कि लोगों को परेशान किया जाए।”

Nitin Gadkari
Nitin Gadkari

नितिन गडकरी के भाषण की क्लिप उनके कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की गई है। ये खबर सामने आते ही ट्विटर पर अवैध टोल कलेक्श सेंटर के बारे में टिप्पणियों की बाढ़ आ गई। एक यूजर ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 66 पर तलापडी और कुंडापुरा के बीच करीब 90 किलोमीटर की दूरी पर तीन टोल प्लाजा हैं।

Noida authority allows shifting MCD toll booth on DND - Hindustan Times

साथ ही, अन्य लोगों ने बताया कि शहर की सीमा के भीतर कुछ टोल प्लाजा एक-दूसरे के बहुत करीब हैं, और ऐसे क्षेत्रों के स्थानीय निवासियों को इन टोल बूथों के लिए पास मिलना चाहिए। गडकरी ने अपने भाषण में यह भी कहा कि टोल प्लाजा के पास रहने वाले लोग अपना आधार कार्ड दिखाकर टोल पास ले सकेंगे।

संबंधित खबरें…

हरियाणा और राज्स्थान को बड़ी सौगात, Nitin Gadkari ने 1,407 करोड़ रुपये की 19 राजमार्ग परियोजनाओं का किया अनावरण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here