NEET PG Super Speciality Exam: सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद झुकी केंद्र सरकार, पुराने पैटर्न पर ही होगी परीक्षा

0
510

NEET PG Super Speciality Exam: सुप्रीम कोर्ट के फटकार के बाद केंद्र सरकार को झुकना पड़ा है। केंद्रऔर राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड ने अदालत के समक्ष स्वीकार किया कि इस वर्ष NEET सुपर स्पेशियलिटी परीक्षा पुराने पैटर्न के अनुसार ही आयोजित किए जाएंगे। इससे पहले सरकार की तरफ से कहा गया था कि NEET-PG सुपर स्पेशियलिटी परीक्षा 2021 के पाठ्यक्रम सुपर स्पेशियलिटी की इस बार की परीक्षा मौजूदा पैटर्न के अनुसार आयोजित की जाएगी।

NBE ने परीक्षाओं को दो महीने के लिए टालने का प्रस्ताव दिया था

इससे पहले नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि NEET-PG सुपर स्पेशियलिटी परीक्षा 2021 के परीक्षा पैटर्न को छात्रों के लिए अधिक लचीलापन लाने और यह सुनिश्चित करने के लिए बदला गया था कि ये टेस्ट उन पाठ्यक्रमों के आधार पर किया जाए जिन्हें वे पहले से जानते हैं। NBE ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि संशोधित पैटर्न यह भी सुनिश्चित करेगा कि सुपर स्पेशियलिटी सीटें खाली न रहें। PG डॉक्टरों को संशोधित पैटर्न के अनुसार तैयारी के लिए अधिक समय देने के लिए, NBE ने परीक्षाओं को दो महीने के लिए टालने का प्रस्ताव दिया है।

सुप्रीम कोर्ट से नवंबर 13/14 की बजाए 10-11 जनवरी, 2022 को आयोजित करने की अनुमति मांगी है. पिछली सुनवाई में NEET PG सुपर स्पेशियलिटी परीक्षा 2021 (NEET PG Super-Speciality exam 2021) के पाठ्यक्रम में अंतिम समय में बदलाव को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई थी। अदालत ने केंद्र से कहा था कि युवा डॉक्टरों के साथ ‘सत्ता के खेल में फुटबॉल’ की तरह बर्ताव बंद हो. सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से संबंधित अधिकारियों की बैठक बुलाने और जवाब देने को कहा था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here