बाबरी विध्वंस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और कई बड़े बीजेपी नेताओं के खिलाफ साजिश का केस चलाने का आदेश दिया है। इस पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि “6 दिसंबर 1992 को मैं खुद मौजूद थी, इसमें साजिश नहीं हुई है। अयोध्या आंदोलन में मेरी भागीदारी थी, मुझे कोई खेद नहीं। मैं इसके लिए कोई भी सजा भुगतने को तैयार हूं।”

UMA BHARTIउमा ने कहा, ”हमने कोई साजिश नहीं की। साजिश तब होती है। जब मन कुछ और हो, काम कोई और किया जाए। मेरे तो मन में राम हैं। पूरे मन से राम मंदिर आंदोलन में शामिल हुई थी। कोर्ट अपना काम करेगी, क्या फैसला आएगा, इसकी चिंता नहीं।”

उमा भारती ने कहा, “बीजेपी राम मंदिर आदोंलन से यहां तक पहुंची है। राम मंदिर बनने का समय आ गया है। राम मंदिर, गंगा और तिरंगे के लिए जो कुछ भी मुझे करना पड़े, मैं करूंगी। जान भी दे सकती हूं। मैं पद से चिपकने वाली नहीं हूं। मुझे फांसी हो जाए, जेल हो जाए, जो कुछ भी हो जाए मंजूर है। कल राम लला के दर्शन करूंगी और वहां से संकल्प व्यक्त करूंगी कि राम मंदिर बन कर रहेगा। कोई माई का लाल नहीं रोक सकता।”

कांग्रेस के इस्तीफा मांगने पर उन्होंने जवाब दिया, “कांग्रेस सरकार के राज में सिख मारे गए थे, तो सोनिया राजीव के घर पर थीं। तो क्या माना जाए कि वो साजिश में थीं? मैं कांग्रेस की किसी बात का जवाब नहीं दूंगी। कांग्रेस को नैतिक अधिकार ही नहीं है। सोनिया, राहुल पर 10 हजार सिखों की हत्या के लिए केस चलना चाहिए।”

केंद्रीय मंत्री उमा ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाकर राम मंदिर बनने का रास्ता साफ कर दिया है। कोर्ट अगर कह दे कि दो घंटे में फैसला होना है, तो मैं अभी जेल जाने को तैयार हूं। जो हुआ उसका माहौल तो पहले ही बना दिया गया था। बार-बार हिंदुओं का अपमान किया जा रहा था, तो ऐसा होना ही था।”

उन्होंने कहा, “आंदोलन के समय मीडिया आज जैसा नहीं था। चैनल सरकार का था और अखबार वामपंथियों के थे। हमें गालियां दी जाती थीं। तब हमारी छवि को खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई थी। आज आप आ गए और मुझे पक्ष रखने का मौका मिला। साजिश थी, या नहीं थी, कौन कर रहा था? माननीय कोर्ट ने जो कहा है मैं उसकी कोई विवेचना नहीं करूंगी। साजिश है या नहीं इस पर वकील जिरह करेंगे। उन्हें करनी भी चाहिए।”

उमा भारती ने साफ किया कि, “अभी तक पार्टी के किसी भी बड़े नेता से इस मामले पर बातचीत नहीं हुई है। प्रधानमंत्री से भी बात नहीं हो पाई है।”

यहाँ देखें वीडियो-

[vc_video link=”https://www.youtube.com/watch?v=_pqZRXJRk4k”]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here