Monsoon Session: सांसदों का निलंबन जारी, कार्यवाही में बाधा डालने के चलते विपक्ष के 19 और सांसद निलंबित

राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष ने "रोलबैक जीएसटी" के नारे लगाए। जहां उपसभापति ने हंगामा कर रहे सांसदों से कहा कि कृपया अपनी सीटों पर वापस जाएं।

0
167
Monsoon Session
Monsoon Session: विपक्ष के 19 राज्यसभा सांसद निलंबित

Monsoon Session: राज्यसभा की कार्यवाही में बाधा डालने के कारण मंगलवार को राज्यसभा के 19 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है। आज संसद के मानसून सत्र का 7वां दिन है। जहां इस दौरान GST और महंगाई पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। जिसके चलते राज्यसभा की कार्यवाही को कई बार स्थगित करना पड़ा। वहीं निलंबित किए गए सांसदों में मौसम नूर, एल. यादव, वी. शिवादासन, अबीर रंजन बिस्वास, सुष्मिता देव, शांता छेत्री, मोहम्मद अब्दुल्लाह, एए रहीम, कनिमोझी, डॉ. शांतनु सेन, नदीम उल हक और डोला सेन शामिल हैं।

Monsoon Session

GST और महंगाई पर किया जोरदार हंगामा

बता दें कि राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष ने “रोलबैक जीएसटी” के नारे लगाए। जहां उपसभापति ने हंगामा कर रहे सांसदों से कहा कि कृपया अपनी सीटों पर वापस जाएं। पूरा देश देख रहा है कि आप सदन को चलने नहीं दे रहे। वहीं 19 निलंबित सांसदों के हंगामे के बीच कल सुबह 11 बजे तक राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है।

Monsoon Session: सोमवार को भी किए गए थे चार सांसद निलंबित

आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार को लोकसभा में कांग्रेस सांसदों के तख्तियां लेकर हंगामा करने के खिलाफ स्पीकर ने बड़ा फैसला लेते हुए 4 सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया था।

Monsoon Session

निलंबित किए गए सांसद मणिकम टैगोर, ज्योजि मनी, टीएन प्रतापन और राम्या हरिदास थे। ये सांसद स्पीकर के मना करने के बावजूद लगातार तख्तियां दिखाकर विरोध कर रहे थे।

संबंधित खबरें…

Monsoon Session से पहले स्पीकर ओम बिरला ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, अधीर रंजन चौधरी और टीआर बालू रहे मौजूद

Monsoon Session: संसद के मानसून सत्र से पहले 17 जुलाई को सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई मुद्दों पर चर्चा संभव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here