शराब घोटाले के बाद अब ‘जासूसी कांड’ में फंसे Manish Sisodia, सीबीआई ने दर्ज की FIR

0
52
Manish Sisodia
Manish Sisodia

Manish Sisodia: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गुरुवार को दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पांच अन्य के खिलाफ ‘फीडबैक यूनिट’ में FIR दर्ज की है। सीबीआई ने मनीष के खिलाफ जासूसी कांड में मामला दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक, साल 2015 में आम आदमी पार्टी ने एक फीडबैक यूनिट तैयार की थी। इस यूनिट के माध्यम से लोगों की जासूसी कराई गई। आरोप है कि इसे तैयार करते वक्त एलजी की सहमति भी नहीं ली गई थी।

बता दें कि 22 फरवरी को, केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार के विभाग के माध्यम से ‘राजनीतिक खुफिया जानकारी’ एकत्र करने के आरोपों पर आम आदमी पार्टी के नेता के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए केंद्रीय एजेंसी को मंजूरी दे दी थी।

MANISH SISODIYA
MANISH SISODIYA

Manish Sisodia की बढ़ी मुश्किलें

दिल्ली आबकारी नीति मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों को लेकर फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में चल रहे सिसोदिया के लिए एफआईआर ने और मुश्किलें बढ़ा दी हैं। उन्हें आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के आरोप में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया गया था और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। ईडी ने आम आदमी पार्टी से बार-बार पूछताछ की। बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here