Maharashtra News: CDS General Bipin Rawat की स्मृति पर आधारित स्मारिका का महाराष्ट्र के राज्यपाल ने किया विमोचन

0
151
Maharashtra News
Maharashtra News

Maharashtra News: आज उत्तरांचल महासंघ मुंबई के तत्वाधान में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत की स्मृति में स्मारिका का राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने विमोचन किया। अपने संबोधन में राज्यपाल ने सभी वीर सेनानियों को याद करते हुए गर्व प्रकट किया और सभी को उनसे प्रेरणा लेने को भी कहा। इस स्मारिका में बिपिन रावत से जुड़ी कई प्रेरणादायक बातें बताई गई हैं।

WhatsApp Image 2022 04 28 at 4.02.54 PM

Maharashtra News: “बिपिन चंद्र जोशी सिर्फ उत्तराखंड के ही नहीं अपितु संपूर्ण भारत के गौरव हैं”

Maharashtra News: इस अवसर पर महामहिम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अपने वक्तव्य में कहा कि उत्तराखंड में स्थित कुमाऊँ रेजीमेंट और गढ़वाल राइफल देश में संकट आने पर सदैव न्यौछावर होने के लिए तत्पर रहती हैं। सीडीएस जनरल बिपिन रावत व पूर्व जनरल स्व. बिपिन चंद्र जोशी सिर्फ उत्तराखंड के ही नहीं अपितु संपूर्ण भारत के गौरव हैं। अपने संबोधन में राज्यपाल द्वारा सैन्य सेवाओं में बदलती परिस्थितियों में महिलाओं की बढ़ती सहभागिता पर भी हर्ष और गर्व प्रकट किया। साथ ही उन्होंने कहा कि आज इस अवसर पर हम सभी उत्तराखंडी भाई-बहन एक संकल्प लेकर अपने गांव व राष्ट्र की चिंता कर सदैव अग्रिम पंक्ति में आगे रहकर आदर्श स्थापित करेंगे।

WhatsApp Image 2022 04 28 at 4.02.57 PM

Maharashtra News: “प्रत्येक पुस्तकालय व विद्यालयों में बांटी जानी चाहिए ऐसी पुस्तकें”

Maharashtra News: इस कार्यक्रम में भाजपा मुंबई अध्यक्ष व विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की स्मारिका प्रत्येक पुस्तकालय व विद्यालयों में बांटी जानी चाहिए जिससे लोगों को ऐसे आदर्श व्यक्तित्व के बारे में पढ़ने का मौका मिले। उन लोगों के बारे में जानने का मौका मिले जो हमेशा देशहित के लिए तैयार रहते थे। ऐसी पुस्तकें आज के युवाओं को भविष्य के लिए सदैव प्रेरित कर सकेगी। उत्तराखंड समाज के विभिन्न क्षेत्रों से आये प्रतिष्ठित लोगों ने भी इस कार्यक्रम में अपनी सहभागिता दर्ज की।

संबंधित खबरें:

Raj Thackeray ने सीएम योगी को जमकर सराहा, भाई उद्धव ठाकरे को बताया ‘भोगी’

PM Modi in Assam: पीएम मोदी बोले- ”मैं जब हथियार डालकर जंगल से लौटते नौजवानों को अपने परिवार के पास वापस लौटते हुए देखता हूं तो…”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here