Maharashtra MLC Election Result: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बीजेपी की जीत, NCP ने भाजपा पर खरीद फरोख्त का लगाया आरोप

कांग्रेस प्रत्याशी चन्द्रकांत हांदोरे की हार के बाद NCP ने भाजपा पर ‘खरीद-फरोख्त’ का आरोप लगाया। बता दें कि कांग्रेस के दो प्रत्याशियों में से जगताप (Bhai Jagtap ) को जीत मिली है।

0
210
Maharashtra MLC Election Result
Maharashtra MLC Election Result

Maharashtra MLC Election Result: सोमवार देर रात महाराष्ट्र की 10 सीटों पर विधान परिषद चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। इसमें बीजेपी के 5 उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। जबकि NCP और शिवसेना के 2-2 उम्मीदवारों को जीत हासिल हुई है। वहीं 1 सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। राज्यसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (MVA) पार्टी को एक और झटका लगा है।

वहीं आज उद्धव ठाकरे ने अपने बंगले पर विधायकों की अर्जेंट बैठक बुलाई है। वहीं कांग्रेस उम्मीदवार की हार पर पार्टी के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि इससे इंकार नहीं किया जा सकता है कि उनके उम्मीदवार को पार्टी विधायकों ने वोट नहीं दिया है। बीजेपी की जीत के बाद अब राजनीतिक बयान आने भी शुरू हो गए हैं।

Maharashtra MLC Election Result
Maharashtra MLC Election Result

Maharashtra MLC Election Result: महाराष्ट्र विधान परिषद की 10 सीटों के लिए 11 उम्मीदवार मैदान में थे

  • भाजपा के 5 उम्मीदवार- प्रसाद बालक, श्रीकांत भारतीय, प्रवीण दरेकर, उमा खापरे, राम शिंदे शामिल थे। जिन्हें जीत दर्ज हुई है।
  • शिवसेना के 2 उम्मीदवार- सचिन अहीर और आमशा पडवी मैदान में उतरे थे। दोनों ने ही जीत दर्ज की है। दोनों को 26-26 वोट मिले हैं। जबकि पार्टी के पास कुल 55 वोट थे।
  • NCP के 2 उम्मीदवार- रामराजे नाईक निंबालकर और एकनाथ खड़से दोनों ने जीत दर्ज की है। हालांकि उन्हें संख्या बल 51 के मुकाबले 57 वोट मिले हैं।
  • कांग्रेस के 1 उम्मीदवार ने जीत की दर्ज- कांग्रेस के दो प्रत्याशियों में से जगताप (Bhai Jagtap ) को जीत मिली है। लेकिन चन्द्रकांत हांदोरे हार गए हैं।
Maharashtra MLC Election Result
Maharashtra MLC Election Result

कांग्रेस की हार पर NCP का बयान

कांग्रेस प्रत्याशी चन्द्रकांत हांदोरे की हार के बाद NCP ने भाजपा पर ‘खरीद-फरोख्त’ का आरोप लगाया। बता दें कि कांग्रेस के दो प्रत्याशियों में से जगताप (Bhai Jagtap ) को जीत मिली है। लेकिन चन्द्रकांत हांदोरे, भाजपा प्रत्याशी लाड से हार गए जो कि राज्य की सत्तारूढ़ एमवीए सरकार के लिए एक झटका है। वहीं कांग्रेस का कहना है कि अगर उसके विधायकों ने हांदोरे के लिए वोट नहीं किया तो इसके लिए किसी को दोष नहीं दे सकते।

NCP नेता सुप्रिया सुले ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी सिर्फ धन और ईडी के बल पर जीती है। वहीं कांग्रेस की हार के संबंध में NCP नेता जयंत पाटिल से सवाल करने पर पाटिल ने कहा, “हमें इसके बारे में पता चलेगा, जिन लोगों ने खरीद-फरोख्त की होगी, वे धीरे-धीरे सामने आ जाएंगे।”

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here