Madhya Pradesh कैबिनेट का बड़ा फैसला, सूबे में 6 नए मेडिकल कॉलेजों को मंज़ूरी

0
580
मध्यप्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान।

Madhya Pradesh कैबिनेट ने आज अपनी बैठक में सूबे में 6 नए मेडिकल कॉलेज खोलने को मंजूरी दे दी। यह जानकारी सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने मंगलवार को दी। मिश्रा ने 6 नए मेडिकल कॉलेज खोलने की जानकारी देते हुए कहा कि आजादी के बाद से शिवराज सरकार बनने तक कांग्रेस सरकार में सिर्फ 5 मेडिकल कॉलेज ही थे, शिवराज सरकार में इसकी संख्या 20 हो गई है।

कुल 1200 करोड़ रुपए की राशि को मंजूरी

नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि शिवराज सिंह चौहान की सरकार आने के पहले जब कांग्रेस की सरकार थी, तब आजादी के बाद से सिर्फ पांच मेडिकल कालेज थे। जब शिवराज सरकार आई तो प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों की संख्या 20 हो गई है। जिन 6 जिलों को मेडिकल कॉलेज की मंजूरी मिली है वे मंडला, सिंगरौली, श्योपुर, राजगढ़, नीमच, मंदसौर हैं। इन कॉलेजों के लिए क्रमश: 249.63 करोड़ रुपए, 258.07 करोड़ रुपए, 256.83 करोड़ रुपए, 256.55 करोड़ रुपए, 253.7 करोड़ रुपए, 270.59 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं। ऐसे कुल 1200 करोड़ रुपए राशि मंजूर की गई है।

मिश्रा ने कहा कि मंडला, श्योपुर, मंदसौर यह जनजातीय बाहुल्य जिले हैं, जहां मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं। उस क्षेत्र के और उस समुदाय के विकास की दृष्टि और उन्नति की दृष्टि से यह निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें: Madhya Pradesh: कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर मुख्‍यमंत्री की अपील, बोले- नियमों का करें पालन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here