केसीआर ने पीएम मोदी को बताया ‘माफी का सौदागर’, कहा- आज के हालात इमरजेंसी से भी बदतर

0
47
kcr meet with kejriwal
kcr meet with kejriwal

हैदराबाद में दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्रियों अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव के साथ शनिवार को बैठक की। जिसके बाद केसीआर ने कहा कि भारत सरकार को होश में आना चाहिए और अध्यादेश वापस लेना चाहिए। दरअसल आम आदमी पार्टी के दो नेता अधिकारियों की पोस्टिंग और तबादलों पर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन जुटाने के लिए देश भर में यात्रा कर रहे हैं।

केसीआर आज के हालात की तुलना आपातकाल से की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अध्यादेश को वापस लेने की सलाह दी। उन्होंने कहा, “मोदी सरकार ने आज दिल्ली के लोगों का अपमान किया है। हम पीएम मोदी से अनुरोध करते हैं, अध्यादेश वापस लें, यह अच्छा नहीं है। आप आपातकाल वापस ला रहे हैं। देश में आपातकाल लगाने से पहले भी ऐसी ही स्थिति थी। इलाहाबाद उच्च कोर्ट ने फैसला सुनाया और वो संविधान संशोधन के जरिए अध्यादेश लेकर आए। आप भी उसी रास्ते पर हैं। बीजेपी के नेता आपातकाल के काले दिनों के बारे में चिल्लाते रहते हैं, फिर यह क्या है? क्या यह अच्छे दिन हैं? यह आपातकाल से भी बदतर है।”

भारत राष्ट्र समिति के प्रमुख ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार एक निर्वाचित सरकार को काम नहीं करने दे रही है। उन्होंने कहा, “आप सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भी सम्मान नहीं कर पा रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के बड़े बेंच के आदेश का सम्मान नहीं करने का मतलब है कि आप आपातकाल की ओर जा रहे हैं।”

केसीआर ने पीएम पर निशाना साधा और उन्हें “माफी का सौदागर” कहा और उनसे अध्यादेश वापस लेने का अनुरोध किया। जैसे उन्होंने तीन कृषि बिल और भूमि अधिग्रहण कानून को वापस ले लिया था। केसीआर ने कहा कि हम प्रधानमंत्री से मांग करते हैं कि वह खुद अध्यादेश वापस लें नहीं तो हम सब केजरीवाल जी का समर्थन करेंगे। हम उनके साथ खड़े रहेंगे। हम अध्यादेश को हराने के लिए लोकसभा और राज्यसभा में अपनी पूरी ताकत लगा देंगे। मुद्दा। “

केसीआर ने कहा, “मोदी सरकार ने अध्यादेश लाकर दिल्ली के लोगों का अपमान किया है। मैं बिना किसी संदेह के कह सकता हूं कि यह दिल्ली के लोगों का अपमान है।”

मालूम हो कि अब तक, केजरीवाल ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सुप्रीमो शरद पवार, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके डिप्टी तेजस्वी यादव से मुलाकात की है। अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व सांसद राहुल गांधी से भी समय मांगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here