धान खरीदने को लेकर Delhi में धरने पर बैठे Telangana के CM KCR, किसान नेता Rakesh Tikait का भी मिला साथ

दिल्ली में तेलंगाना के मुख्यमंत्री राव ने कहा कि तेलंगाना अपना हक मांगता है। मैं प्रधानमंत्री जी से कहना चाहता हूं कि नई कृषि नीति बनाएं और हम उसमें भी योगदान देंगे।

0
269
K Chandrashekar Rao
K Chandrashekar Rao

Telangana के मुख्यमंत्री K Chandrashekar Rao सोमवार को केंद्र सरकार की पेडी प्रोक्योरमेंट पॉलिसी (धान अधिप्राप्ति नीति) के खिलाफ दिल्ली में धरने पर बैठे हैं। बता दें कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों को लेकर हुए आंदोलन के चेहरे रहे राकेश टिकैत ने भी इस विरोध प्रदर्शन में KCR का साथ दिया। दोनों सोमवार को एक ही मंच पर दिखाई दिए।

K Chandrashekar Rao
K Chandrashekar Rao and rakesh tikait

पीएम किसानों की फसलों के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते: K Chandrashekar Rao

दिल्ली में तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसी राव ने कहा कि तेलंगाना अपना हक मांगता है। मैं प्रधानमंत्री जी से कहना चाहता हूं कि नई कृषि नीति बनाएं और हम उसमें भी योगदान देंगे। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपको हटा दिया जाएगा और नई सरकार नई एकीकृत कृषि नीति बनाएगी।

1K Chandrashekar Rao
K Chandrashekar Rao

PM Modi और उनके नेतृत्‍व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए K Chandrashekar Rao ने कहा कि क्या धान उगाना तेलंगाना के किसानों की गलती है?… मैं पीएम मोदी को चेतावनी देता हूं कि आप किसानों की फसलों के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते हैं। भारत के इतिहास में यह देखा गया है कि जहां भी किसान रोते हैं, वहां सत्ता चली जाती है। कोई भी स्थायी नहीं है … सत्ता में होने पर किसानों के साथ गलत व्यवहार न करें।

K Chandrashekar Rao
K Chandrashekar Rao Daughter

इस धरने में K Chandrashekar Rao की बेटी और TRS एमएलसी के. कविता भी बैठीं। उन्‍होंने कहा कि तेलंगाना की मांग है कि एक खरीद नीति रहे। एक देश में एक खरीद नीति होनी चाहिए। पहले छत्तीसगढ़ से भी ये मांग आई थी किसानों की मदद की जाए न कि किसानों को बर्बाद किया जाए। राकेश टिकैत भी यहां पहुंचे हैं, उन्होंने कृषि मुद्दों पर केसीआर के साथ बातचीत की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here