जब तक जियो नेटवर्क फ्री था तब तक तो सभी यूजर्स को जियो बेहद पसंद आ रही थी। गौरतलब हो कि रिलायंस कंपनी के चैयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने सितम्बर माह के दौरान मुम्बई के एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिलायंस जियो के ऐलान के साथ जियो के वेलकम ऑफर और हैप्पी न्यू ईयर ऑफर के जरिए करोड़ों कंज्यूमर्स को अपने साथ जोड़ा था। जिसके बाद दिन प्रतिदिन लाखों यूजर्स जियो के साथ जुड़ते चले गए और जल्द ही इन यूजर्स का आंकड़ा 10 करोंड़ के भी पार हो गया। हाल ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुकेश अंबानी ने अपने यूजर्स को कहा था कि अब उन्हें 1 मार्च 2017 से रिलायंस जियो के लाभ को उठाने के लिए जियो प्राइम मेम्बरशिप स्कीम का रजिस्ट्रेशन 1मार्च से 31 मार्च 2017 के बीच करवाना होगा। जिसकी सदस्यता ग्राहक अपने जियो एप, जियो वेबसाइट और नजदीकी किसी भी जियो स्टोर से करवा सकते हैं।

लेकिन हाल ही में प्रकाशित हुए एक अंग्रेजी पत्रिका की  खबर के अनुसार टेलीकॉम सेक्टर के विश्लेषकों का मानना है कि अगले माह से शुरु होने वाली मासिक फीस के चलते रिलायंस जियो के ग्राहको में भारी गिरावट पाई जा सकती है।

21 फरवरी को रिलायंस इंडस्ट्रीज के चैयरमैन ने जियो के लिए किया था ऐलान

  • जियो यूजर्स को 31 मार्च तक प्राइम मेंबरशीप स्कीम का रजिस्ट्रेशन करवाने का सुझाव दिया था।
  • 99 रुपये के इस मेंबरशीप में यूजर्स को कंपनी की तरफ से 1GB तक हाई स्पीड से 4G डाटा और अनलिमिटेड कॉल मिलेगा।
  • ग्राहक अपने जियो एप, जियो वेबसाइट और नजदीकी किसी भी जियो स्टोर से रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।
  • कंपनी ने जियो प्राइम ऑफर पेश किया था जिसके अन्तर्गत ग्राहकों को मात्र 303 रुपए के भुकतान पर प्रति माह के हिसाब से अनलिमिटेड डेटा
  • जियो के सभी टैरिफ प्लान वॉइस कॉल सभी नेटवर्क पर देशभर में मुफ्त होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here