Jammu and Kashmir: केचप की बोतल से काटा गला, अमित शाह के दौरे के दौरान जम्मू-कश्मीर में मारे गए पुलिस महानिदेशक HK Lohia

0
193
Jammu and Kashmir
Jammu and Kashmir

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर जेल के पुलिस महानिदेशक एचके लोहिया का शव (जेके DG जेल एचके लोहिया) संदिग्ध हालत में मिला है। पुलिस को आशंका है कि लोहिया की हत्या की गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू दौरे से पहले यह घटना घटी है जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। कारागार महानिदेशक हेमंत कुमार लोहिया जम्मू शहर से बाहर एक इलाके के घर में मृत पाए गए। आरोप लगाए जा रहे हैं कि केचप की बोतल से उनका गला काटा गया है। लोहिया रात को जब अपने घर पर थे तभी उनके घरेलू नौकर यासिर पर हमला करने का आरोप लगा है। वहीं खबर आ रही है कि डीजी जेल हेमंत कुमार लोहिया की कायराना हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन TRF ने ली है।

बता दें कि बता दें कि ये घटना तब सामने आई है जब गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के तीन दिन के दौरे पर हैं। अमित शाह सोमवार रात ही जम्मू कश्मीर के दौरे पर जम्मू पहुंचे थें।

Jammu and Kashmir
Jammu and Kashmir

Jammu and Kashmir: अमित शाह के दौरे के दौरान डीजी की हत्या

एडीजीपी जम्मू जोन मुकेश सिंह ने कहा, डीजी कारागार हेमंत लोहिया का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला। घटना स्थल की पहली जांच में पता चला है कि यह हत्या का संदिग्ध मामला है। उन्होंने कहा कि लोहिया का घरेलू नौकर फरार है और पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी है। जांच प्रक्रिया शुरू हो गई है और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस परिवार ने अपने वरिष्ठ अधिकारी की मौत पर दुख व्यक्त किया है। इस बीच फोरेंसिक टीम और क्राइम स्क्वॉड जांच के लिए मौके पर पहुंच गए हैं।

लोहिया के शव को पोस्टमॉर्टम करने के लिए जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के मुर्दाघर में स्थानांतरित कर दिया गया है। एक अधिकारी ने कहा कि डॉक्टरों की एक टीम पोस्टमॉर्टम करेगी। उन्होंने कहा कि लोहिया का शव दोमाना के पोनी चक इलाके से लाया गया था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि लोहिया अपने पुराने दोस्त राजीव खजूरिया के घर गए थे। उन्होंने कहा कि खजुरिया राजौरी जिले में है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here