वैसे तो भारतीय जवान प्रेम, मदद और मौका सबको देते हैं लेकिन बात अगर सिर से ऊपर निकल जाए तो किसी को बख्शते भी नहीं। भारतीय सेना आज अपना 70वां आर्मी दिवस मना रही है। ऐसे में सेना का जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया करने का ऑपरेशन लगातार जारी है। भारतीय सेना ने सीजफायर उल्लंघन का कड़ा जवाब देते हुए 7 पाकिस्तानी जवानों को मार गिराया। इस मुंहतोड़ जवाब के साथ ही सुरक्षा बलों ने सोमवार को पाकिस्तान से घुसपैठ की कोशिश कर रहे जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकियों को भी ढेर कर दिया। यह ऑपरेशन भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रूप से चलाया।

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की एक बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के छह फ़िदायीन आतंकवादियों को मार गिराया है। पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने पहले बताया था कि उरी सेक्टर के दुलांजा इलाके में सेना, पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों के एक संयुक्त अभियान में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी मारे गए हैं। वैद ने एक ट्वीट में कहा था, ‘‘जैश-ए-मोहम्मद के तीन आत्मघाती आतंकवादी उरी सेक्टर के दुलांजा इलाके में घुसपैठ की साजिश के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के एक संयुक्त अभियान में मारे गए। चौथे आतंकवादी की तलाश जारी है।’’  इस बड़ी कामयाबी पर उन्होंने सुरक्षा बलों को बधाई दी है।

पाकिस्तान द्वारा लगातार सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है और भारतीय सेना इसका जवाब देते हुए पहले भी पाक सैनिकों को ढेर कर चुकी है। खबरों के मुताबिक, जैश ए मोहम्मद से जुड़े ये आतंकी रात के अंधेरे का फायदा उठाकर पाकिस्तान की तरफ से सीमा पार करने की फिराक में थे। हालांकि सुरक्षाबल के जवानों को उनकी भनक लग गई और उन्होंने मोर्चा संभाल लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here