दिल्ली हाईकोर्ट ने वित्त मंत्री अरुण जेटली की मानहानि मामले पर सख्ती बरती है और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर 5000 रुपये का जुर्माना लगाया है। कोर्ट ने यह जुर्माना अरुण जेटली द्वारा मानहानि के मामले में जवाब देने में देर करने के लिए लगाई है। दिल्ली के हाईकोर्ट में अरुण जेटली द्वारा दायर मानहानि का एक केस चल रहा है। यह केस अरुण जेटली ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पार्टी के अन्य चार नेताओं के खिलाफ दायर किया है। जिसपर कोर्ट ने सख्ती बरतते हुए 5000 रुपये का जुर्माना लगाया है।

इसे भी पढ़ें- मानहानि केस में केजरीवाल ने मांगी मांफी, कहा- मुझे बहकाया गया

जानकारी के लिए बता दें कि अरुण जेटली ने यह केस अरविंद केजरीवाल की ओर से केस लड़ रहे देश के जाने-माने वकील राम जेठमलानी की जिरह के दौरान अरुण जेटली को अपशब्द कहे जाने के बाद दर्ज कराया है। इससे पहले 25 अगस्त हाइकोर्ट ने केजरीवाल को इसलिए फटकार लगाई थी क्योंकि उन्होंने कोर्ट में एडवांस सुनवाई के फैसले पर सवाल खड़े किए थे।

इसे भी पढ़ें- मानहानि मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल को भेजा नोटिस

साल 2015 में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने आम आदमी पार्टी के कुछ बड़े नेताओं और अरविंद केजरीवाल पर मानहानि का केस किया था। इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने जेटली पर यह आरोप लगाया कि डीडीसीए के शीर्ष पद पर रहते हुए जेटली ने भ्रष्टाचार किया। इसी आरोप के जवाब में जेटली ने अरविंद केजरीवाल पर 10 करोड़ रुपये का मानहानि केस कर दिया था। कोर्ट का फैसला चाहे जो आए फिलहाल के लिए अरविंद केजरीवाल  को 5000 रुपये का जुर्माना देना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here