Haridwar में विवादित भाषण देने वाले आरोपियों के साथ हंसता हुआ दिखाई दिया उत्तराखंड पुलिस का अधिकारी

0
336
Haridwar
Haridwar Police

Haridwar में 17 से 19 दिसंबर तक आयोजित हुए विवादास्पद ‘धर्म संसद’ में भड़काऊ भाषण देने वाले आरोपियों का एक कथित वीडियो सामने आया है, जिसमें वो उसी उत्तराखंड पुलिस के सामने हंस रहे हैं, जिसके सामने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है। इस वीडियो के वायरल होने से उत्तरखंड पुलिस की कार्यशैली सवालों के घेरे में आ गई है।

खबरों के अनुसार Haridwar ‘धर्म संसद’ में भाग लेने वालों में से पांच लोग जिनमें हिंदू रक्षा सेना के प्रबोधानंद गिरी, डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद, महात्मा गांधी का अपमान करने वाली पूजा शकुन पांडे, शंकराचार्य परिषद नामक निकाय के मुखिया आनंद स्वरूप और हाल ही में मुस्लिम से हिंदू बने वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण प्रमुख थे।

Haridwar Hate Speech
Haridwar Hate Speech मामले में प्राथमिकी दर्ज कराते धर्म संसद के

Haridwar पुलिस में मौलवियों पर हिंदुओं के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया गया है

इन लोगों ने हरिद्वार पुलिस स्टेशन में कुरान, हरिद्वार के मौलवियों और अन्य अज्ञात मुस्लिमों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई। इन विवादास्पद हिंदू नेताओं ने Haridwar पुलिस के दिये अपनी शिकायत में मौलवियों पर हिंदुओं के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है।

हालांकि हरिद्वार पुलिस ने कहा है कि शिकायत ले ली गई है लेकिन अभी तक मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है। थाने के वायरल हो रहे वीडियो दिखाई दे रहा है कि वहां मौजूद पुलिस अधिकारी राकेश कथैट के साथ हिंदू रक्षा सेना के प्रबोधानंद गिरी, धार्मिक नेता यति नरसिंहानंद, पूजा शकुन पांडे, शंकराचार्य परिषद नामक निकाय के मुखिया आनंद स्वरूप और वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण अपनी शिकायत देते हैं और दोषियों के खिलाफ कड़े एक्शन की मांग कर रहे हैं।

Video: कैसा धर्म, कैसी सांसद?

विवादित वीडियो में मौजूद 3 शिकायतकर्ताओं के खिलाफ उत्तराखंड पुलिस ने मामला दर्ज कर रखा है

यह वीडियो सामने आने के बाद अब प्रश्न उठ रहा है कि थाने में मौजूद कुल 5 में से 3 शिकायतकर्ताओं का नाम उत्तराखंड पुलिस द्वारा भड़काऊ भाषण के मामले में दर्ज की गई शिकायत में शामिल है।

वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि विवादास्पद साध्वी पूजा शकुन पांडे Haridwar पुलिस के अधिकारी राकेश कथैट से काफी ऊंचे स्वर में बात कर रही हैं और कहती हैं, “आपके द्वारा एक संदेश जाना चाहिए कि आप बायस्ड नहीं हैं। आप प्रशासनिक अधिकारी हैं और आप सभी के प्रति इक्वल रहा करें। यह उम्मीद हम आपसे रखते हैं, आपकी सदैव जय हो”।

पूजा शकुन पांडे के बोलने के तुरंत बाद पास ही खड़े डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद कहते हैं, ”लड़का हमारे तरफ होगा।” इसके बाद वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगते हैं, वहीं पुलिस अधिकारी खामोशी से मुस्कुरा रहा है।

इसे भी पढ़ें: Wasim Rizvi पर लगा धर्म संसद में भड़काऊ भाषण देने का आरोप, FIR दर्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here