Kerala में Food poisoning से एक छात्रा की मौत, बीमार 18 अन्‍य छात्रों का अस्‍पताल में किया जा रहा इलाज

Food poisoning : सभी बीमार छात्रों का अस्‍पताल में इलाज किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार छात्रा ने ट्यूशन सेंटर के एक फूड स्टॉल पर शवरमा खाया था जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई। तबीयत बिगड़ने के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

0
200
Food Poisoning
Food Poisoning

Food Poisoning : केरल के कासरगोड जिले के चेरुवथुर में एक स्नैक्स बार से कथित रूप से सड़े हुए शवर्मा खाने से एक 16 वर्षीय स्कूली छात्रा की मौत हो गई और लगभग 18 अन्य बीमार हो गए। सभी बीमार छात्रों का अस्‍पताल में इलाज किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार छात्रा ने ट्यूशन सेंटर के एक फूड स्टॉल पर शवरमा खाया था जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई।

छात्रा की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।छात्रा देवानंद की मौत के बाद, स्‍थानीय पुलिस ने आइडियल कूल बार और फूड पॉइंट को सील कर दिया, और उसके दो कर्मचारियों, संदेश राय और एनेक्स एम को हिरासत में ले लिया। स्नैक बार का मालिक, जिसकी पहचान अहमद के रूप में हुई है, छिप गया है, पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

poison 2
Food poisoning

Food poisoning: फूड स्टॉल को किया सील

मामले की जानकारी के बाद प्रशासन ने चेरुवथुर इलाके में स्थित फूड स्टॉल को सील कर दिया। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।जांच में पता चला कि बिना सेफटी लाइसेंस के दुकान संचालित की जा रही थी।

जिला चिकित्सा अधिकारी एवी रामदास ने बताया कि हम ऐसे और मामलों की उम्मीद कर रहे हैं। ऐसे में आसपास के अन्य चिकित्सा संस्थानों के डॉक्टरों और कर्मचारियों को चेरुवथुर पीएचसी और नीलेश्वरम के अस्पतालों में उपस्थित होने के लिए कहा है।गंभीर स्थिति वाले लोगों को जिला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

Food Poisoning: मंत्री ने छात्रों से की मुलाकात

food poison 3
Food Poisoning


मंत्री एमवी गोविंदन ने अस्पताल में इलाज करा रहे छात्र-छात्राओं से मुलाकात की और कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि राज्य भर के होटलों में गुणवत्तापूर्ण भोजन परोसा जाए। मंत्री ने कहा, “सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए राज्य भर में निरीक्षण करेगी कि रेस्तरां में परोसा जाने वाला भोजन अच्छी गुणवत्‍ता वाला है या नहीं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here