DG Lohia की हत्या का आरोपी किया करता है शायरी; “कैसे गुजरती है मेरी हर एक शाम तुम्हारे बगैर…”, गिरफ्तार

"हम मरते हैं तो मरने दो, पर अब कोई झूठापन मत दिखाओ।"

0
183
DG Lohia Murder
DG Lohia Murder accused yasir

DG Lohia Murder: जम्मू कश्मीर के डीजी (पुलिस महानिदेशक, जेल) हेमंत लोहिया की सोमवार देर रात गला रेतकर हत्या कर दी गई। उनका शव जम्मू के उदयवाला में उनके दोस्त के घर मिला था। बताया जा रहा है कि हेमंत वहीं पर रह रहे थे। डीजी जेल हेमंत के शरीर पर चोट और जलने के भी निशान मिले हैं। वहीं, मामले में जम्मू पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। जम्मू एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि शुरूआती जांच में हेमंत लोहिया की हत्या मामले में उनके नौकर यासिर की मुख्य भूमिका सामने आई है। यानी कि यासिर ही डीजी जेल हेमंत की हत्या का मुख्य आरोपी है। पुलिस को यासिर की डायरी भी हाथ लगी है। वहीं, मामले में पुलिस ने यासिर को गिरफ्तार कर लिया है।

DG Lohia Murder: डीजी (जेल) हेमंत लोहिया
DG Lohia Murder: डीजी (जेल) हेमंत लोहिया

DG Lohia Murder: यासिर का व्यवहार था काफी आक्रामक-पुलिस

जम्मू पुलिस ने शुरूआती जांच में हेमंत लोहिया की हत्या मामले में उनके नौकर को मुख्य आरोपी बताया है। पुलिस का कहना है कि यासिर अपने व्यवहार से काफी आक्रामक था और वह डिप्रेशन में भी था। पुलिस का कहना है कि मुख्य आरोपी नौकर यासिर, रामबन का रहने वाला है। पुलिस को मिली यासिर की डायरी में कई शायरियां भी लिखी हुई हैं।

पुलिस ने बताया कि हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार को जब्त कर लिया गया है। कुछ ऐसे दस्तावेज मिले हैं, जिनसे यासिर की मानसिक स्थिति का भी पता चलता है। बता दें कि यासिर पिछले 6 महीने से हेमंत लोहिया के घर काम करता था। पुलिस को कुछ सीसीटीवी फुटेज भी मिले हैं, जिनमे दिख रहा है कि हत्या का आरोपी घटना के बाद भाग रहा है। हालांकि यासिर को अब गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि, पुलिस ने आरोपी की तस्वीर भी जारी की थी।

DG Lohia Murder: आरोपी यासिर
DG Lohia Murder: आरोपी यासिर

टेरर एंगल की भी हो रही जांच

जम्मू के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि इस मामले में कोई टेरर एंगल नहीं आया है। उन्होंने बताया कि इसकी पुष्टि के लिए भी जांच की जा रही है। मामले में डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि डीजी जेल हेमंत लोहिया के शरीर पर चोट और जलने के भी निशान थे। डीजीपी ने कहा कि आरोपी हेमंत के शव को हत्या के बाद जलाने की भी कोशिश की। हालांकि, पुलिस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है।

हत्यारोपी की मिली डायरी

जम्मू पुलिस को डीजी जेल हेमंत लोहिया की हत्या मामले की जांच करने के दौरान हत्यारोपी की डायरी हाथ लगी है। उसकी डायरी में शायरियां लिखी हुई हैं। शायरियां कुछ ऐसी हैं कि जैसे आरोपी अपने जीवन को समाप्त करना चाह रहा हो। डायरी में लिखा गया है “कैसे गुजरती है मेरी हर एक शाम तुम्हारे बगैर, अगर तुम देख लेते तो कभी तन्हा न छोड़ते मुझे!…” डायरी में आगे लिखा गया है “हम मरते हैं तो मरने दो, पर अब कोई झूठापन मत दिखाओ।”

यह भी पढ़ेंः

Jammu and Kashmir: केचप की बोतल से काटा गला, अमित शाह के दौरे के दौरान जम्मू-कश्मीर में मारे गए पुलिस महानिदेशक HK Lohia

भारतीय वायुसेना के लिए बड़ा दिन, देश में बना Light Combat Helicopter प्रचंड बेड़े में शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here