Delhi Liquor Policy: शराब नीति घोटाले में 35 ठिकानों पर ED की छापेमारी, दिल्ली समेत कई राज्यों में शराब करोबारियों पर गिरी गाज

बता दें कि ईडी की टीम दिल्ली स्थित जोरबाग में भी पहुंची है। ईडी ने यहां समीर महेंद्रू के यहां छापा मारा है। समीर, मेसर्स इंडो स्प्रिट्स के एमडी हैं।

0
240
Delhi Liquor Policy: शराब घोटाले में ED की 30 ठिकानों पर छापेमारी, यूपी समेत 6 राज्यों में बढ़ी कार्रवाई
Delhi Liquor Policy

Delhi Liquor Policy: राजधानी में नई शराब नीति पर हो रही कार्रवाई के बीच एक बड़ी खबर सामने आयी है। मंगलवार को शराब घोटाले को लेकर ईडी ने दिल्ली समेत 6 राज्यों में छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक, ईडी की 40 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी चल रही है।

दिल्ली की नई शराब नीति घोटाले में ताबड़तोड़ छापेमारी की सिलसिला जारी है। मंगलवार को ईडी ने दिल्ली के अलावा गुरुग्राम, हैदराबाद, लखनऊ, मुंबई, बेंगलुरु और पंजाब के शहरों में रेड की है। इस समय ईडी के निशाने पर शराब कारोबारी है। बता दें कि एस छापेमारी में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का घर शामिल नहीं है।

बता दें कि ईडी की टीम दिल्ली स्थित जोरबाग में भी पहुंची है। ईडी ने यहां समीर महेंद्रू के यहां छापा मारा है। समीर, मेसर्स इंडो स्प्रिट्स के एमडी हैं। उन्होंने 1 करोड़ रुपए मेसर्स राधा इंडस्ट्रीज के राजेन्द्र प्लेस स्थित यूको बैंक के एकांउन्ट में ट्रांसफर किए थे। बताया जा रहा है कि मूल रूप से आज की ईडी की कार्रवाई प्राइवेट व्यक्तियों के खिलाफ हो रही है जिनका नाम सीबीआई की प्राथमिकी में दर्ज है।

जांच एजेंसी की इस छापेमारी पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि पहले सीबीआई ने छापे मारे कुछ नहीं मिला। अभी ईडी के छापे मार रही है। इसमें भी कुछ नहीं मिलेगा। देश में जो शिक्षा का माहौल बना हुआ है, अरविंद केजरीवाल जो काम कर रहे हैं, उसे रोकने का काम हो रहा है, लेकिन उसे रोक नहीं पाएंगे। ये सीबीआई यूज कर लें, ये ईडी यूज कर लें। मेरे पास ज्यादा सूचना नहीं है। मैंने ईमानदारी से काम किया है। 4 स्कूलों के नक्शे और उन्हें मिल जाएंगे।

बता दें कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार की नई शराब नीति के आने के बाद से ही ये विवादों के घेरे में है। इस नीति के आने के बाद दिल्ली में शराब कोरबारी ग्राहकों को डिस्काउंटेड रेट पर शराब बेच रहे थे। कई जगहों पर एक बोतल खरीदने पर दूसरी मुफ्त दी जा रही थी।

इस नई आबकारी नीति के चलते दिल्ली में शराब की दुकानों की संख्या 650 पहुंच गई थी। जांच एजेंसी ने इस नीति में घोटाले का दावा किया था। जिसके बाद उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इसके बाद दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति को वापस ले लिया।

राजधानी में दिल्ली सरकार ने 1 सितंबर से पुरानी शराब नीति फिर से लागू कर दी। हालांकि, शराब घोटाले में केजरीवाल सरकार के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उन्हें इस मामले में मुख्य आरोपी बनाया गया है। सीबीआई ने शराब घोटाला मामले में उनसे लंबी पूछताछ भी की थी। सीबीआई टीम ने डिप्टी सीएम के घर से सीक्रेट डॉक्यूमेंट भी बरामद किए थे।

यह भी पढ़ें:

https://youtu.be/_tdwEebJWVE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here