‘Pakistan के साथ शुरू हो व्यापार’, कांग्रेसी CM ने की मांग; कहा- इसमें राजनीति नहीं आनी चाहिए

0
286
Charanjit Singh Channi
चरणजीत सिंह चन्नी

Pakistan के साथ खराब संबध के कारण भारत के व्यापारिक रिश्ते बंद हैं। अब पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने मांग की है कि व्यापार की शुरुआत की जाए। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं आज केंद्र सरकार से मांग कर रहा हूं कि पाकिस्तान के साथ व्यापार खोला जाए। मैं चिट्ठी भी लिखूंगा और समय भी मांगूंगा। मैं जब पिछली बार गृह मंत्री (Home Minister) से मिला था तो मैंने कहा भी था कि इसमें राजनीति नहीं आनी चाहिए।

Farooq Abdullah ने भी Pakistan से बात करने की दी थी सलाह

हाल ही में कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री Farooq Abdullah ने गृहमंत्री को पाकिस्तान से बात करने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि भारत को कश्मीर में शांति के लिए पाकिस्तान से भी बात करना चाहिए।

अमित शाह ने किया था पलटवार

केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने पलटवार करते हुए कहा था कि उन्हें नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता Farooq Abdullah ने पाकिस्तान से बात करने की सलाह दी थी लेकिन उन्होंने इसे नहीं माना। अमित शाह ने कहा, ‘मुझ पर तंज किए गए, निंदा की गयी। आज मैं आप लोगों से साफ-साफ कहना चाहता हूं कि आखिर क्यों यहां कोई बुलेट प्रूफ सुरक्षा नहीं है। फारूक साहब ने मुझसे कहा था कि पाकिस्तान से बातचीत करो। लेकिन मैं कश्मीर के लोगों और युवाओं से बात करूंगा।’

इसे भी पढ़ें: खालिस्तानी आतंकी गोपाल चावला के साथ आई नवजोत सिंह सिद्धू व SGPC चीफ की फोटो

रोड रेज मामले में नवजोत सिंह सिद्धू सुप्रीम कोर्ट से बरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here