राजधानी की सड़कों पर अन्नदाता पिछले 12 दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। नए कृषि कानून के खिलाफ किसान कड़कड़ाती ठंड में सड़कों पर उतर आए हैं। इसी बीच उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा, किसानों के कंधों पर बंदूक रखकर भारत की एकता और अखंडता को चुनौती दी जा रही है। किसान भाईयों के कंधों पर बंदूक रखकर देश की सुरक्षा में सेंध लगाने का कार्य किया जा रहा है। ये स्वीकार्य नहीं हो सकता है

कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्‍यास करने मेरठ पहुंचे सीएम ने कहा कि, देश के खिलाफ किसी षड्यंत्र को सफल नहीं होने दिया जाएगा। अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए सीएम योगी ने विभिन्‍न क्षेत्रों में सरकार द्वारा किए जा रहे कामों का विस्‍तार से उल्‍लेख किया।

उन्‍होंने कहा कि पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के विकास में किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी। कानून व्‍यवस्‍था को सरकार की सर्वोच्‍च प्राथमिकता बताते हुए सीएम ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में हर हाल में बहन-बेटियों की सुरक्षा की जाएगी। सीएम ने मेरठ में कुल 88 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्‍यास किया। 

सीएम रविवार दोपहर करीब सवा एक बजे मेरठ के सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय पहुंचे। उन्‍होंने नवनिर्मित केंद्रीय पुस्तकालय के भवन का भी उद्घाटन किया। यहीं पर कई कृषि योजनाओं को शुरू करने के साथ ही कई विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण सीएम ने किया।

इसके बाद किसानों, छात्रों और शिक्षकों की जनसभा को भी संबोधित करते सीएम ने कहा कि किसानों को इस्‍तेमाल कर अपना हित साधने की कोशिशों को देश समझ रहा है। इन साजिशों को बेनकाब करते हुए असफल बनाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here