बिहार: मोकामा में पटना-मोकामा मेमू पैसेंजर ट्रेन मंगलवार देर रात आग का गोला बन गई। देर रात करीब 1 बजे लगी आग से ट्रेन की 4 बोगियां जलकर ख़ाक हो गई। बता दे, ट्रेन रोजाना मोकामा से पटना जाने के लिए सुबह 05:35 बजे चलती है, जब घटना हुई तब ट्रेन शंटिंग लाइन पर खड़ी थी, तभी अचानक लगी आग से पैसेंजर ट्रेन का इंजन भी राख हो गया। गनीमत यह रही कि जिस समय आग लगी, उस समय ट्रेन पूरी तरह खाली थी और कोई बड़ा हादसा होने से पहले टल गया। दमकल की दर्जन भर गाड़ियों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

aag newआग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। घटना के बाद से रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया है। आग करीब 1 बजे लगी थी, जबकि दमकल विभाग को आग की सूचना करीब 3 बजे दी गई थी। सूचना पर पहुंची दमकल की 8-10 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

घटना की जानकारी मिलने ही आरपीएफ, जीआरपी और मोकामा थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। अचानक उठीं आग की लपटें तेजी से फैलती हुई एक के बाद एक करके 4 बोगियों तक पहुंच गईं, हालांकि आग की लपटों से कुछ अन्य बोगियों को भी नुकसान पहुंचा हैं। बता दे, इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं मिली है।

रेलवे के पास नहीं हैं पुख्ता इंतजाम

सूत्रों की अगर बात मानी जाए तो आग बुझाने के लिए रेलवे विभाग के पास पुख्ता इंतजाम नहीं हैं। अगर समय रहते आग बुझा दी जाती, तो इतने बड़े नुकसान से नहीं गुजरना पड़ता। घटना के बाद प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here