हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद रामस्वरूप शर्मा की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है। RML अस्पताल के ठीक सामने गोमती अपार्टमेंट में रहने वाले रामस्वरूप शर्मा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। हालांकि, मौत कैसे हुई है इस पर पुलिस ने अधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं पेश किया है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, उनके खुदकुशी की आशंका जताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, शर्मा का कमरा अंदर से बंद था पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो रामस्वरूप शर्मा फांसी पर लटके मिले। मौके से पुलिस की फोरेंसिक जांच करने वाली टीम तफ्तीश करने के बाद निकल गई है।

जानकारी के अनुसार, मंडी से सांसद रामस्वरूप शर्मा मौजूदा समय में दिल्ली में गोमती अपार्टमेंट में रह रहे थे। लोकसभा चुनाव 2019 में वह हॉट सीट मंडी से ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद दूसरे बार संसद पहुंच थे। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा को करीब चार लाख मतों के भारी अंतर से हराकर जीत दर्ज की है।

यह मंडी संसदीय क्षेत्र की अब तक की सबसे बड़ी और ऐतिहासिक जीत रही है। भाजपा ने सांसद की निधन के बाद अब संसदीय समिति की बैठक को रद्द कर दिया है। फिलहाल, मौके पर पुलिस पहुंची हुई है और घटना की पड़ताल की जा रही है। साथ ही पुलिस ने उनकी बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के  लिए भेजा है।

बताया जा रहा है कि सांसद रोजाना सुबह 6.30 बजे तक जाग जाते थे। आज जब 6.30 बजे तक नहीं जागे तो उनके पीए ने कंट्रोल रूम को फोन किया। फिर पुलिस ने ही आकर दरवाजा तोड़ा। घर मे कुक पीए मौजूद थे और परिवार के बाकी सदस्य पैतृक गांव में रहते हैं। बताया यह भी जा रहा है कि 62 साल के सांसद काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। मौके पर घर से काफी दवाएं मिली हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here