राजस्थान के भरतपुर के बयाना-रूपवास विधानसभा से भाजपा के विधायक बच्चू सिंह बंशीवाल की एक सेल्फी ने उन्हें विवादों में ला दिया है। विधायक ने अपने क्षेत्र के एक गांव में जलते हुए घरों के साथ एक सेल्फी ली और इसे अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया, जिसके बाद से चारों तरफ उनकी किरकिरी हो रही है।

दरअसल, मामला यह है कि भरतपुर के गांव नगला मोरोली डांग में मंगलवार शाम को कुशवाह बस्ती के कच्चे घरों में आग लग गई, जिससे एक दर्जन से अधिक घर आग की चपेट में आ गए। ग्रामीण जब आग बुझा रहे थे तो क्षेत्रीय विधायक भी मौके पर पहुंचे और तहसीलदार समेत अफसरों को भी मौके पर बुलाया। इसके साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवारों को मदद का भी भरोसा दिलाया। लेकिन इसी बीच बच्चू सिंह धधकते घरों के सामने खड़े हुए और सेल्फी लेने लगे। बाद में उन्होंने इस सेल्फी को अपने फेसबुक पेज पर भी पोस्ट कर दिया। जिसके बाद से राजनीतिक गलियारों और सोशल मीडिया में उनकी खूब किरकिरी हुई।

कांग्रेस ने विधायक के इस कृत्य को मानवीय संवेदनहीनता की पराकाष्ठा बताया। कांग्रेस के लीगल सेल के प्रदेश सचिव सुबोध संसोरिया का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि तरह उनके विधायक भी सेल्फी लेने का शौक पाले हुए है। गरीब लोगों के मकानों में आग लगी हुई है लेकिन भाजपा के संवेदनहीन विधायक को सेल्फी लेने का शौक पूरा करना है।

लोगों के इस आक्रोशजनक टिप्पणियों पर बच्चू सिंह फेसबुक पर सफाई देते रहे कि ‘यह सेल्फी नहीं है, मैंने यह सेल्फी इसलिए डाली थी कि अधिकारी जल्द से जल्द घटना स्थल पर पहुंचे। फोटो में मेरा होना इसीलिए जरूरी था, जिससे उनको लगे कि स्थानीय विधायक अगर मौके पर मौजूद है तो हमें भी जल्द से जल्द वहां मौजूद होना चाहिए। अगर मैं अधिकारियो को फोन करके बोलता कि आग लग गई है तो शायद वे कोताही भी बरत सकते थे। मैंने तुरंत एक्शन लेने के लिए ये फोटो भेजा कि मैं मौके पर हूं, आप भी तुरंत मौके पर पहुंचें।’

उधर प्रदेश भाजपा की ओर से भी विधायक के इस व्यवहार पर नाराजगी जताई गई। संगठन की नाराजगी और लोगों की टिप्पणी के बाद गलती का अहसास होने पर विधायक ने अपने फेसबुक पेज से वह विवादित तस्वीर शाम को हटा दी। उसकी जगह उन्हेांने अब ऐसी फोटो पोस्ट की है जिसमें वे अग्निकांड का दौरा करते नजर आ रहे है। ये तस्वीर उनके किसी परिचित ने ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here