बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार की सरगर्मियां तेज हैं। बीजेपी के तरफ से स्टार प्रचारक मैदान में उतरे हैं। योगी आदित्यनाथ रैलियों में जमकर गरज रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 दिन के भीतर ताबड़तोड़ 4 रैलियां करने वाले हैं। 23 अक्तूबर से रैली की शुरूवात होगी।

बिहार की जनता के दिलों में उतरने वाले राजीव प्रताप रूडी और शहनावज हुसैन को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। दोनों ही कोरोना संक्रमित पाए गएं हैं। उपमुख्यमंत्री सुशिल मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय की तबियत भी खराब है हालांकि सुशील मोदी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव है लेकिन ये दोनों नेताओं ने भी फिलहाल अपने आपको आइसोलेट कर लिया है।

इस बात की जानकारी शहनवाज हुसैन ने ट्वीट कर के दी है। उन्होंने लिखा,” कुछ कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने से मुझे कोरोना हो गया है। आप लोग अपना ख्याल रखे।”

खबर ये भी है कि सैयद शहनवाज हुसैन का पत्ता स्टार प्रचारकों की सूची से गुल है। जबकि शहनवाज बिहार के रहने वाले हैं साथ ही इनका चुनावी क्षेत्र भागलपुर रह चुका है।

शहनवाज हुसैन के साथ-साथ राजीव प्रताप रूडी का भी पत्ता गुल है। पार्टी के इस रवैये से खफा राजीव प्रताप ने कहा, “बीजेपी ने तो मुझे विधायकी के लायक भी नहीं छोड़ा।” गौरतलब है कि दोनों ही नेताओं का रिश्ता बिहार की मिट्टी से काफी पुराना है।

भारत में कोरोना से अबतक 77 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 1 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। आंकड़ा लगातार बढ़ते ही जा रही है। इसी बीच बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाला है। पहला चरण 28 अक्तूबर को होने वाला है और 10 नवंबर को नतीजे घोषित  होंगे।

पहले चरण में जहां 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान होगा तो वहीं दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान किया जाएगा। इसके अलावा तीसरे और अंतिम चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर मतदाता अपने अधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।

प्रचार के दौरान दोनों ही दिग्गज नेता होम क्वारंटाइन हैं। आने वाले समय में देखने लायक होगा की इनकी ना मौजूदगी से बीजेपी के प्रचार पर कितना असर हुआ है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here