साबरमती जेल में बंद गैंगस्टर Ateeq Ahmad से मिलने पर अड़े थे Asaduddin Owaisi, प्रशासन ने नहीं दी इजाजत

0
299
APN News Live Updates
APN News Live Updates

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख Asaduddin Owaisi को अहमदाबाद सेंट्रल जेल ने आज जेल में बंद गैंगस्टर और पूर्व सांसद अतीक अहमद (Ateeq Ahmad) से मिलने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर ओवैसी एक दिवसीय दौरे पर अहमदाबाद पहुंचेंगे। उन्होंने साबरमती सेंट्रल जेल में अतीक अहमद से मिलने की इजाजत मांगी थी।

असदुद्दीन ओवैसी केे द्वारा अतीक अहमद से मुलाकात करने की अनुमति मांगने पर Ahmedabad Central Prison के Superintendent रोहन आनंद (Rohan Anand) ने कहा, ” कृपया सूचित किया जाता है कि जेल के नियमों के अनुसार, कैदियों को केवल सगे संबंधियों या केस को लड़ रहे वकीलों के साथ मुलाकात करने की अनुमति है। जेल के नियमों और कोविड महामारी के आलोक में, मुलाकात की अनुमति को खेद के साथ अस्वीकार कर दिया गया है। “

यह भी पढ़ें : CM Yogi के “अब्बा” वाले बयान पर Asaduddin Owaisi ने बोला हमला, कहा- यह कैसा तुष्टिकरण बाबा?

माफिया डॉन अतीक अहमद की पत्नी ने ली थी AIMIM की सदस्‍यता

इसी महीने ही माफिया डॉन से नेता बने अतीक अहमद (Ateeq Ahmad) की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुई थी। अहमद 1989 से 2004 तक इलाहाबाद पश्चिम (Allahabad West) निर्वाचन क्षेत्र से लगातार 5 बार विधायक रहे हैं। अतीक पर हत्या, अपहरण, अवैध खनन, जबरन वसूली, डराने-धमकाने और धोखाधड़ी सहित 90 से अधिक आपराधिक मामले हैं। अभी वह गुजरात की जेल में बंद है।

यह भी पढ़ें : यूपी पुलिस ने 16 माह के भीतर माफियाओं की 1,128 की संपत्ति को किया जब्त, गैंगस्टर अधिनियम के तहत हुई कार्रवाई

भाजपा के नेताओं पर सबसे ज्यादा आपराधिक मामले : असदुद्दीन ओवैसी

माफिया डॉन और पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी के AIMIM की सदस्‍यता लेने पर ओवैसी ने मीडिया से कहा था कि “आप मुझसे पूछेंगे कि हम अतीक के परिवार को शामिल कर रहे हैं जब की उनका आपराधिक रिकॉर्ड था। तो मैं आपको बता दूं, ADR की रिपोर्ट के अनुसाार बीजेपी सांसदों के खिलाफ सबसे ज्यादा आपराधिक मामले हैं। भाजपा के एक सांसद पर तो आतंकवाद के भी आरोप हैं। 

यह भी पढ़ें : बाराबंकी में बोले Asaduddin Owaisi, ”मस्जिद किसी के बाप की जागीर है क्‍या?”

ओवैसी बड़े मुस्लिम नेताओं को साथ लाना चाहते हैं

AIMIM ने उत्तर प्रदेश की 100 विधानसभा सीटों में चुनाव लड़ने की घोषणा की है। ओवैसी ज्‍यादातर मुस्लिम बहुल्‍य क्षेत्रों में चुनाव लड़ने वाले है इसलिए मुसलमानों के वोटों को साधने के लिए वो उत्तर प्रदेश के बड़े नेताओं को अपने साथ लाने चाहते है अभी कुछ दिन पहले जब बसपा प्रमुख मायावती ने घोषणा की थी कि बसपा मऊ से मौजूदा विधायक मुख्तार अंसारी को टिकट नहीं देगी तो कुछ घंटों बाद ही ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने मुख्तार अंसारी को पार्टी का टिकट देने की पेशकश कर दी थी।

यह भी पढ़ें :

Asaduddin Owaisi के पोस्टरों में Faizabad शब्‍द से विवाद, साधुओं ने दी धमकी

मोहन भागवत के बयान पर Owaisi का पलटवार, कहा- “हमारा DNA टेस्ट करवा लें”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here