APN News Live Updates: अशोक गहलोत बोले- पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज कम हुआ तो तेल कंपनियों ने बढ़ा दिए दाम, पढें 22 मई की सभी बड़ी खबरें…

0
142
Rajasthan Political Crisis Live Updates: राजस्थान में नची सियासी हलचल को देखते हुए कंग्रेस हाईकमान एक बड़ा फैसला ले सकती हैं।
Rajasthan Political Crisis Live Updates: राजस्थान में नची सियासी हलचल को देखते हुए कंग्रेस हाईकमान एक बड़ा फैसला ले सकती हैं।

Petrol-Diesel Price: केंद्र सरकार ने शनिवार को एक अहम फैसला लेकर आम आदमी को बड़ी राहत दी है। सरकार ने कीमतों को नियंत्रित करते हुए पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 8 रुपये और डीजल पर 7 रुपये घटाया है। हालांकि आज तेल कंपनी ने फिर से पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा कर दिया। ईंधन की कीमत बढ़ने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कल केन्द्र सरकार का एक्साइज पेट्रोल-डीजल पर कम हुआ और आज तेल कंपनियों ने 71 पैसे पेट्रोल पर अचानक बढ़ा दिए हैं। अगले कुछ दिनों में इसी प्रकार ये एक्साइज कटौती अप्रासंगिक हो जाएगी। केंद्र सरकार को ऐसी औपचारिकता करने की बजाय एक्साइज ड्यूटी को यूपीए सरकार के स्तर पर लाना चाहिए जिससे आमजन को असल मायने में राहत मिल सके।

APN News Live Updates: रात में यात्रा, दिन में कारोबार; जानें पीएम के जापान दौरे के बारे में सबकुछ

download 8 4
PM Modi Japan Visit

PM Modi Japan Visit: जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पीएम मोदी आज रात जापान के लिए रवाना होंगे। यात्रा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत-जापान विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी को मजबूत करना उनकी जापान यात्रा का उद्देश्य होगा। टोक्यो की अपनी दो दिवसीय यात्रा से पहले अपने बयान में मोदी ने कहा कि वह दूसरे इन-पर्सन क्वाड लीडर्स समिट में भी भाग लेंगे, जो चार क्वाड देशों के नेताओं को क्वाड पहल की प्रगति की समीक्षा करने का अवसर प्रदान करेगा। पढ़ें विस्तार से…

APN News Live Updates: गुजरात के गांधीनगर के फार्मा कंपनी में लगी भीषण आग, दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद

APN News Live Updates: गुजरात के गांधीनगर के एक फार्मा कंपनी में आग लगने के चलते, 10 दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे हुए हैं। गांधीनगर दमकल सेवा अधिकारी ने बताया कि, प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, घटना के समय कंपनी परिसर में कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था, लेकिन आग बुझाने के बाद ही इसकी पुष्टि की जा सकती है।

Amit Shah ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- भारत की विकास देखने के लिए ‘इटालियन चश्मा’ हटा दो राहुल बाबा

Amit Shah
Amit Shah

Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को लंदन में राहुल गांधी की भारत विरोधी टिप्पणी को लेकर उनकी जमकर खिंचाई की है। शाह ने कांग्रेस नेता पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत की प्रगति को समझने के लिए ‘इटालियन चश्मा’ हटा दो राहुल बाबा। अमित शाह ने अरुणाचल प्रदेश में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता पूछते हैं कि 8 साल में क्या हुआ? ये लोग आंखें बंद करके जाग रहे हैं। राहुल बाबा को अपना ‘इटालियन चश्मा’ निकालना चाहिए और पीएम मोदी द्वारा किए गए विकास कार्यों को देखना चाहिए। पढ़ें विस्तार से..

Assam News: भीड़ ने ‘हिरासत में मौत’ के बाद थाने में लगाई आग; पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, थानाध्यक्ष सस्पेंड

Assam News: थाने में भीड़ ने लगाई आग
Assam News

Assam News: हिरासत में एक व्यक्ति की मौत के एक कथित मामले के बाद शनिवार को असम के नगांव जिले के पुलिस थाने में भीड़ ने आग लगा दी। पुलिस अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि आगजनी में शामिल 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है। वहीं डीजीपी असम भास्कर ज्योति महंत ने कहा कि हम सफीकुल इस्लाम की दुर्भाग्यपूर्ण मौत को बहुत गंभीरता से लेते हैं। अभी बटाद्रवा थानाध्यक्ष के ओसी को निलंबित कर दिया है। अगर हमारी ओर से कोई गड़बड़ी हुई है, तो हमारा फर्ज है कि दोषियों को ढूंढ कर कानून के अनुसार दंडित करना। पढ़ें विस्तार से..

Raj Thackeray ने कहा- मातोश्री क्या मस्जिद है जहां हनुमान चालीसा नहीं पढ़ सकते? अयोध्या दौरा रद्द पर बोले..

Raj Thackeray
Raj Thackeray

Raj Thackeray: महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (MNS) चीफ राज ठाकरे ने पुणे में एक बड़ी रैली को संबोधित करते हुए बताया कि आखिर क्यों उनका अयोध्या दौरा रद्द किया गया। मनसे चीफ ने कहा अगर मैं अयोध्या जाता तो मेरे खिलाफ कई केस दर्ज किए जाते। दो दिन पहले, मैंने अपनी अयोध्या यात्रा स्थगित करने के बारे में ट्वीट किया था। मैंने जानबूझकर बयान दिया ताकि सभी को अपनी प्रतिक्रिया देने की अनुमति मिल सके। पढ़ें विस्तार से..

PM Modi Meets Badminton Players: थॉमस कप विजेताओं से मिले पीएम मोदी, कहा- यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है

PM Modi Meets Badminton Players:
APN News Live Updates

PM Modi Meets badminton Players: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज थॉमस कप और उबर कप बैडमिंटन चैंपियन के साथ बातचीत की। इस दौरान सभी खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री के साथ अपने अनुभव साझा किए। थॉमस कप और उबर कप के बैडमिंटन चैंपियन के साथ बातचीत के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि “मैं देश की ओर से पूरी टीम को बधाई देता हूं। यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है,” यह हमारे लिए खुशी का पल है क्योंकि हमने 73 साल बाद थॉमस कप जीता। पढ़ें विस्तार से..

APN News Live Updates: पश्चिमी विक्षोभ का असर, Delhi-NCR में आने वाले चार दिन तपिश कम होने की संभावना

Weather Update
Weather Update

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में पिछले दो दिनों से चल रही आंधी और तूफान के बाद पड़ी बौछारों से लोगों को राहत मिली है।तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की कमी देखने को मिली। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार से उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है। इसके चलते दिल्ली में मंगलवार तक अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। ऐसे में लोगों को तपिश से राहत मिलने की उम्‍मीद है। पढ़ें विस्तार से..

Corona Case in India: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,226 नए मरीज, एक्टिव मरीजों की संख्या पहुंची 14,955

Corona Case in India
Corona Case in India

Corona Case in India: भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में हर दिन 2 हजार से ज्यादा केस देखे जा रहे हैं। देश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 2,226 नए केस सामने आए हैं। कल 2,323 केस सामने आए थे। जिसके बाद भारत में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 14,955 हो गई है। जबकि 24 घंटे में 2,184 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। पढ़ें विस्तार से..

Fuel Price: देश में Petrol-Diesel की नई कीमतें जारी, जानें आपके शहर में क्‍या है Rate?

Fuel Price Today
Fuel Price Today

Fuel Price: केंद्र सरकार की ओर से उत्‍पाद शुल्‍क में कटौती के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आई है। शनिवार को सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटाने की घोषणा की थी। इसके बाद पेट्रोल के दामों में अधिकतम नौ रुपये और डीजल के दामों में सात रुपये की कमी आई है। वहीं दूसरी तरफ सरकार के राजनीतिक विरोधियों का आरोप था कि पांच राज्यों के चुनाव के कारण मोदी सरकार ने तेल कंपनियों को मूल्य बढ़ाने से रोक रखा था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव 112 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंचने के बाद तेल कंपनियों ने डीजल के थोक खरीदारों के लिए मूल्य में 25 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। पढ़ें विस्तार से..

पेज अपडेट जारी है…

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here