APN News Live Updates: कोलकाता पुलिस ने Nupur Sharma के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस, पढ़ें 2 जुलाई की सभी बड़ी खबरें…

0
333
Nupur Sharma

APN News Live Updates: कोलकाता पुलिस ने निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी किया है। बता दें कि इसके पहले कोलकाता पुलिस ने नूपुर शर्मा को नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन में 20 जून को पेश होने के लिए कहा था। वहीं 25 जून को एमहर्स्ट स्ट्रीट पुलिस थाने से भी उन्हें समन जारी कर तलब किया गया था लेकिन दोनों ही मामलों में उन्होंने आने से मना कर दिया था। उनके खिलाफ कोलकाता में 10 पुलिस थानों में शिकायत दर्ज है। पढ़ें विस्तार से..

APN News Live Updates: ‘फैक्ट चेकर’ Mohammed Zubair को कोर्ट से लगा बड़ा झटका, जमानत अर्जी खारिज

APN News Live Updates: ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को दिल्ली की पटियाला कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने जुबैर की जमानत अर्जी को खारिज कर दिया है। साथ ही दिल्ली पुलिस द्वारा 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग की गई थी। जिसे पास कर दिया गया है। बता दें कि आज ही मोहम्मद जुबैर की 4 दिन की रिमांड की अवधी समाप्त हुई थी। कोर्ट ने कहा कि जांच के दौरान जमानत देने का कोई आधार नहीं बनता।

Accident in Ayodhya: अनियंत्रित होकर गड्ढे में गिरी डबल डेकर बस, दो दर्जन से अधिक यात्री घायल

Accident in Ayodhya: लखनऊ अयोध्या नेशनल हाईवे पर शनिवार को एक तेज रफ्तार डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर गहरे गड्ढे में जा गिरी। जिसमें यात्रियों को गंभीर चोटें आई। बताया गया है कि बस दिल्ली से बिहार जा रही थी। बस में कुल 70 यात्री सवार थे। बस जब पटरंगा थाना क्षेत्र के गनौली गांव के पास पहुंची तो अनियंत्रित हो गई, जिससे ये दुर्घटनाग्रस्त हुई है। हादसे में लगभग दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

https://www.instagram.com/tv/Cfg4rIdFLlF/?utm_source=ig_web_copy_link

APN News Live Updates: 3 और 4 जुलाई को Gujrat दौरे पर रहेंगे दिल्ली के CM Arvind Kejriwal

APN News Live Updates: आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल गुजरात दौरे पर, 3-4 जुलाई को अहमदाबाद में रहेंगे। साथ ही वह 3 जुलाई को वहां पार्टी के नए पदाधिकारियों को शपथ दिलाएंगे और 4 जुलाई को टाउन हॉल की बैठक में भी शामिल होंगे। दिल्ली में लगातार तीन बार विधानसभा चुनाव जीतने के बाद और पंजाब विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद अब गुजरात में विधानसभा चुनाव में अपना हाथ जमाने के लिए अरविंद केजरीवाल अपनी तैयरी के साथ आगे बढ़ रहे हैं। गुजरात में विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर संगठन का विस्तार करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को ही 6,098 नए पदाधिकारियों की घोषणा की।

APN News Live Updates: CM एकनाथ शिंदे बागी विधायकों के साथ दोपहर 2 बजे के बाद गोवा से होंगे रवाना

APN News Live Updates: महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे एक बार फिर गोवा पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा है कि एकनाथ शिंदे सभी विधायकों को मुंबई लेकर आएंगे। सीएम शिंदे दोपहर 2 बजे के बाद गोवा से रवाना होंगे। गोवा में रुके शिंदे गुट के सभी 50 विधायक दोपहर 2 बजे विशेष चार्टर विमानों से मुंबई के लिए निकलेंगे। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि मुंबई में इन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच होटल ट्राइडेंट या ताज प्रेसिडेंट में ठहराया जा सकता है। बागी विधायकों की सुरक्षा का खास खयाल रखा जाएगा. इसके लिए पहले से ही तैयारियां की जा चुकी हैं।

Maharashtra Politics: विधायकों के बाद अब सांसद भी ‘बागी’ होने को तैयार! क्या एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे में होगी सुलह?

download 60 1

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई। वहीं, बीजेपी के समर्थन से एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के 20वें सीएम बन गए हैं। इस बीच बीजेपी नेता ने दावा किया है कि शिवसेना के 19 में से 12 सांसद पाला बदलने के लिए तैयार हैं। हालांकि, शिवसेना के कुछ सांसदों ने उद्धव ठाकरे को एकनाथ शिंदे के साथ सुलह करने की सिफारिश की है। पढ़ें विस्तार से…

APN News Live Updates: हैदराबाद में केंद्रीय मंत्री G. Kishan Reddy बोले- केसीआर तेलंगाना में घिसी-पिटी राजनीति कर रहे हैं

APN News Live Updates:
APN News Live Updates:

APN News Live Updates: भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक का उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हैदराबाद में किया। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा कि सीएम का बेटा सीएम नहीं बन सकता। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में बीजेपी मजबूत हो रही है। टीआरएस को डर है कि उनकी कुर्सी चली जाएगी। वे हमारे खिलाफ विज्ञापन देने के लिए जनता के पैसे का दुरुपयोग कर रहे हैं। केसीआर तेलंगाना में घिसी-पिटी राजनीति कर रहे हैं। उनके सत्ता से जाने की उलटी गिनती शुरू हो गई है। वह 3000 दिन से अधिक के अपने कार्यकाल के दौरान 30 घंटे के लिए भी अपने कार्यालय नहीं गए हैं। हम भ्रष्टाचार और परिवार राज नहीं करते हैं। हमारे पास एक लोकतंत्र है, यहां तक ​​कि एक सामान्य कार्यकर्ता भी सीएम, पीएम और राष्ट्रपति बन जाता है। हमें ऐसी भ्रष्ट पार्टी से सीखने की जरूरत नहीं है।

APN News Live Updates: PM मोदी के स्वागत के लिए हैदराबाद एयरपोर्ट नहीं जाएंगे सीएम K. Chandrashekar Rao, विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार के स्वागत में होंगे शामिल?

APN News Live Updates
APN News Live Updates

APN News Live Updates: हैदराबाद में आज से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू होने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसमें शामिल होने के लिए आज हैदराबाद पहुंच रहे हैं। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव बेगमपेट एयरपोर्ट पर पीएम को रिसीव करेने नहीं जाने वाले हैं। सूत्रों की मानें तो संयुक्त विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के स्वागत के लिए सीएम के. चंद्रशेखर राव खुद हैदराबाद एयरपोर्ट पर जाएंगे। मुख्यमंत्री के साथ उनकी कैबिनेट के सभी मंत्री भी सिन्हा का स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर उपस्थित रहेंगे। कहा जा रहा है कि पीएम के स्वागत के समय तेलंगाना सरकार के सिर्फ एक मंत्री ही जाने वाले हैं।

APN News Live Updates: दिल्ली से जबलपुर जा रहे SpiceJet विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, केबिन में उठ रहा था धुआं

APN News Live Updates

APN News Live Updates: दिल्ली से जबलपुर जाने वाला एक स्पाइसजेट विमान आज सुबह उड़ान के थोड़ी देर बाद ही वापस दिल्ली हवाई अड्डे लौट आया। जानकारी अनुसार फ्लाइट के टेक ऑफ करने के बाद जब विमान 5000 फीट की ऊंचाई पर पहुंचा तो फ्लाइट में मौजूद चालक दल ने केबिन में धुआं देखा। इसके बाद विमान को वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। न्यूज एजेंसी ANI की ओर से जारी किए गए एक वीडियो में आप देख सकते हैं कि फ्लाइट में धुआं भरा हुआ है। कहा जा रहा है कि लैंडिंग के बाद यात्रियों को फिलहाल एयरपोर्ट पर ही रखा गया है. बताया जा रहा है कि दूसरे विमान से यात्रियों को जबलपुर भेजा जाएगा।

APN News Live Updates: दिल्ली एनसीआर में बारिश के आसार, जानें क्या है आपके शहर का हाल

Weather Update
APN News Live Updates

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में मानसून के पहुंचते ही मौसम सुहाना हो गया है। बीच-बीच में हो रही बारिश से मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया है। इसकी वजह से बीते कई दिनों से लगातार उमस और गर्मी से बेहाल दिल्‍लीवासियों को गर्मी से राहत मिल गई है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं। शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। वहीं शुक्रवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से 5 कम 23 और अधिकतम तापमान सामान्य से 5 कम 31.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था। पढ़ें विस्तार से…

Maharashtra Politics: Uddhav Thackeray ने एकनाथ शिंदे को ‘शिवसेना नेता’ के पद से हटाया

Maharashtra Politics
Maharashtra Politics: Uddhav Thackeray ने एकनाथ शिंदे को ‘शिवसेना नेता’ के पद से हटाया

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में आए सियासी भूचाल के मुख्य कारण रहे एकनाथ शिंदे ने अपने राजनीतिक दांव-पेंच से प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी अपने नाम कर ली है। शिवसेना से बगावत के बाद एकनाथ शिंदे औऱ शिवसेना सुप्रीमों उद्धव ठाकरे अब आमने- सामने आ गए है। Uddhav Thackeray ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को संगठन में पार्टी के नेता पद से हटा दिया है। उद्धव ठाकरे ने आदेश जारी कर इसका कारण बताया कि, “शिंदे पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण यह कार्रवाई की गई है।” पढ़ें विस्तार से..

पेज अपडेट जारी है…

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here