APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद में मिला “शिवलिंग”, कोर्ट ने कहा- तुरंत जगह को सील करें, पढ़ें 16 मई की सभी बड़ी खबरें…

0
188
Gyanvapi Masjid Survey
Gyanvapi Masjid Survey

APN News Live Updates:वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) परिसर के सर्वेक्षण का आज तीसरा दिन था। सर्वे का काम आज तीसरे दिन पूरा कर लिया गया है। अब कागजी कार्रवाई की जा रही है। 17 मई यानी कल सर्वे रिपोर्ट वाराणसी की सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर की कोर्ट में पेश की जाएगी। वहीं आज सर्वे के दौरान ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने की बात कही जा रही है जिसके बाद, वाराणसी कोर्ट ने तुरंत शिवलिंग मिलने वाली जगह को सील करन के आदेश जारी किए है। पढ़ें विस्तार से..

बीजेपी नेता Brijmohan Agrawal ने कहा- हम देखते हैं भूपेश बघेल सरकार की जेलों में कितनी जगह है?

आज रायपुर में भाजपा कार्यकर्ता ‘जेल भरो’ आंदोलन कर रही है। रैलियों और प्रदर्शनों पर कड़े दिशा-निर्देश लागू करने वाले राज्य सरकार के सर्कुलर के खिलाफ रायपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन और ‘जेल भरो’ आंदोलन का आयोजन किया है। बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हमने इस ‘काला कानून’ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन आयोजित किया है। आज बीजेपी ने इसके खिलाफ पूरे राज्य में ‘जेल भरो’ आंदोलन शुरू किया है। हम देखना चाहते हैं कि भूपेश बघेल सरकार की जेलों में कितनी जगह है।

PM Modi In Nepal: लुम्बिनी में जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा- “बुद्ध बोध भी हैं और बुद्ध शोध भी हैं”

PM Modi In Nepal
PM Modi In Nepal

PM Modi In Nepal: बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भगवान बुद्ध के जन्मस्थल लुम्बिनी पहुंचे हुए हैं। बुद्ध जयंती के मौके पर आज लुम्बिनी में विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत कर सभी नेपालवासियों को संबोधित किया। उनके साथ इस समारोह में नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा भी मौजूद थे। पढ़ें विस्तार से..

APN News Live Updates: पीडीपी प्रमुख Mehbooba Mufti ने कहा- इनको भगवान हमेशा मस्जिद में ही मिलता है

Mehbooba Mufti
Mehbooba Mufti

APN News Live Updates: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी चीफ महबूबा मुफ्ती ने कहा कि, आखिर वह हमारी मस्जिदें हैं। उन्हें तो हमें उन सभी मस्जिदों की सूची दे देनी चाहिए, जिन पर इन लोगों ने नज़र रखी हुई है। वे अब ज्ञानवापी मस्जिद के पीछे हैं। महबूबा ने सवाल करते हुए आगे पूछा कि ज्ञानव्यापी मस्जिद के पीछे पड़े हैं, क्या इसके बाद सब बंद हो जाएगा? उन्होंने कहा कि यहां माहौल बदलने की जरूरत है। हिन्दू-मुस्लिम मिलकर एक साथ रहें। लोग प्रदर्शन भी नहीं कर रहे है क्योंकि उनको लग रहा है हम प्रदर्शन करेंगे तो हमारे ऊपर मामले दर्ज करेंगे

APN News Live Updates: AIMIM नेता Asaduddin Owaisi ने कहा- ज्ञानवापी मस्जिद थी, और कयामत तक मस्जिद ही रहेगी इंशा अल्लाह

Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

APN News Live Updates: AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी का ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने पर बयान सामने आया है। ओवैसी ने ट्वीट कर लिखा कि, “ज्ञानवापी मस्जिद थी, और क़यामत तक मस्जिद ही रहेगी, इंशा अल्लाह”। ओवैसी ने आगे कहा कि, जब मैं 20-21 साल का था तब हमसे बाबरी मस्जिद छीन लिया गया। अब हम उन्हीं 19-20 साल के बच्चों के सामने दोबारा मस्जिद खोने नहीं देंगे। अब हम कोई मस्जिद नहीं खोएंगे। अब दोबारा मुसलमान भारत का मस्जिद खोने को तैयार नहीं है। पढ़ें विस्तार से..

दिल्ली में बुलडोजर कार्रवाई को Arvind Kejriwal ने बताया स्वतंत्र भारत की सबसे बड़ी तबाही

Arvind Kejriwal

दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में चलाए जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को कहा कि अगर बुलडोजर से दिल्ली में 63 लाख लोगों की दुकानों और घरों को तोड़ दिया जाता है, जिन्हें अवैध माना जाता है, तो यह स्वतंत्र भारत की सबसे बड़ी तबाही होगी। पढ़ें विस्तार से…

PM Modi Lucknow Visit: आज पीएम का लखनऊ दौरा, योगी कैबिनेट के साथ करेंगे बैठक

PM Modi Lucknow Visit
PM Modi Lucknow Visit: आज पीएम का लखनऊ दौरा, योगी कैबिनेट के साथ करेंगे बैठक

PM Modi Lucknow Visit: पीएम मोदी आज एक दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचने वाले हैं। प्रधानमंत्री शाम को लखनऊ पहुंचेंगे। इस दौरान वो सीएम योगी के मंत्रियों से मुलाकात करेंगे और उनके साथ डिनर भी करेंगे। कार्यक्रम के अनुसार सीएम योगी के आवास पर डिनर का आयोजन किया जाएगा जिसमें सभी कैबिनेट मंत्री शामिल होंगे। पीएम मोदी के स्वागत के लिए लखनऊ में कई खास इंतजाम किए गए हैं। पीएम के आगमन को लेकर लखनऊ में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पढ़ें विस्तार से…

APN News Live Updates: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री Farooq Abdullah ने कहा- ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने देश में नफरत को जन्म दिया है, इसपर बैन लगना चाहिए

APN News Live Updates
APN News Live Updates

APN News Live Updates: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता डॉ फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बैन करने की मांग की है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि, हमने जम्मू-कश्मीर में कानून-व्यवस्था की स्थिति का मुद्दा उठाने के लिए एलजी मनोज सिन्हा से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान मैंने उनसे कहा कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने देश में नफरत को जन्म दिया है। ऐसी चीजों (फिल्मों) पर प्रतिबंध लगना चाहिए।

Rahul Gandhi Live Updates: बेणेश्वर धाम में बोले राहुल गांधी- BJP दो भारत बनाना चाहती है

Rahul Gandhi Live Updates
Rahul Gandhi Live Updates

Rahul Gandhi Live Updates: राजस्थान के उदयपुर में तीन दिन के चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज राजस्थान के बांसवाड़ा में दौरे पर हैं। इसके पहले राहुल गांधी 11 बजे डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम पहुंचे जहां उनके साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद रहे। राहुल गांधी ने डूंगरपुर के वाल्मीकि मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की। मंदिर दर्शन के बाद राहुल गांधी ने बेणेश्वर धाम में 132 करोड़ के लागत से बने पुल का शिलान्यास किया। गुजरात चुनाव को देखते हुए राहुल गांधी का यह दौरा अहम माना जा रहा है। पढ़ें विस्तार से..

APN News Live Updates: चारधाम यात्रा में अब तक 39 लोगों की मौत, उत्तराखंड की डीजी हैल्थ ने तीर्थयात्रियों को दी सलाह

APN News Live Updates
APN News Live Updates

Chardham Yatra: उत्तराखंड के प्रसिद्ध चारधाम यात्रा में अब तक 39 तीर्थयात्रियों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ शैलजा भट्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि, यह मौत हाई बल्ड प्रेशर, हार्ट अटैक, हाइपरटेंशन व अन्य बीमारियों के कारण यात्रियों की मौत हुई है। वहीं डॉ शैलजा भट्ट ने यात्रियों को सलाह देते हुए कहा कि जो भी लोग चिकित्सकीय रूप से अयोग्य है वह यात्रा न करें।

Devendra Fadnavis ने ओवैसी पर बोला हमला, कहा- औरंगजेब की पहचान पर कुत्ता भी…

Devendra Fadnavis
Devendra Fadnavis

Devendra Fadnavis : महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कल महाविकास अघाड़ी सरकार की तुलना बाबरी मस्जिद से की और कहा कि वह तब तक आराम नहीं करेंगे जब तक कि वह इसे गिरा नहीं देते। फडणवीस ने कहा, “मैं तब तक चैन से नहीं बैठूंगा, जब तक मैं आपकी सत्ता के बाबरी जैसे ढांचे को गिरा नहीं देता।” उन्होंने मुंबई में पार्टी की महासंकल्प सभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ हनुमान चालीसा का जाप किया। पढ़ें विस्तार से…

APN News Live Updates: 24 घंटे में कोरोना से 27 लोगों की मौत, एक्टिव मरीजों की संख्या 17 हजार पार

Corona Case in India
APN News Live Updates

Corona Case in India: भारत में कोरोना मरीजों के केस में थोड़ी राहत देखने को मिली है। देश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 2,202 नए केस सामने आए हैं। वहीं कोरोना से 27 लोगों की मौत भी दर्ज की गई है। इससे पहले कल 2,841 केस सामने आए थे। जिसके बाद भारत में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 17,17 हो गई है। जबकि 24 घंटे में 2,550 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो वह 0.04 प्रतिशत पर पहुंच गई है। पढ़ें विस्तार से..

Weather Update: गर्मी से मिलेगी राहत, IMD ने बारिश को लेकर किया अलर्ट

Weather Upadate
APN News Live Updates

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में 40 डिग्री के पार तपिश झेल रहे लोगों को आज गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने अनुसार मौसम में फिर से बदलाव के आसार हैं। 17 से 20 मई के दौरान कुमाऊं के अनेक हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। वहीं सोमवार को आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। IMD के मुताबिक दिल्ली में आज आंधी भी चल सकती है। आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। पढ़ें विस्तार से..

पेज अपडेट जारी है…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here