APN Live Updates: पाकिस्तान में मन्दिरों पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर पाकिस्तान के मानव अधिकार आयोग में याचिका दाखिल

0
474
India welcomes Pakistan to keep FATF in questionable list

सुष्मिता देव पहले अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्‍यक्ष थीं।

तृणमूल कांग्रेस ने सुष्‍मिता देव को राज्‍य सभा के लिए नामित किया है। अपने ट्वीट में तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि ममता बनर्जी का मानना है कि महिलाओं को सशक्त बनाने और राजनीति में उनकी अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने से हमारे समाज को और मजबूती मिलेगी। सुष्मिता देव पहले अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्‍यक्ष थीं। अगस्‍त 2021 कांग्रेस को छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुईं। 2014 के लोकसभा चुनाव में सुष्मिता देव असम के सिलचर से लोकसभा के लिए निर्वाचित हुई थीं।

पाकिस्तान में मन्दिरों पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर पाकिस्तान के मानव अधिकार आयोग में याचिका दाखिल

सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने पाकिस्तान में मन्दिरों पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर पाकिस्तान के मानव अधिकार आयोग में याचिका दाखिल की है। विनीत जिंदल ने पाकिस्तान ह्यूमन राइट्स कमीशन में दाखिल अपनी याचिका में पाकिस्तान में तोड़े गए मंदिरों के पुनर्निर्माण कराने और आगे ऐसी घटना ने हो इसके लिए पाकिस्तान सरकार को कड़े नियम बनाने का निर्देश देने की मांग की है। इसके अलावा पाकिस्तान स्थित सभी मंदिरों की सुरक्षा के लिए सभी मंदिरों पर दो सुरक्षा कर्मी तैनात करने की मांग की है।

सीएम उद्धव ठाकरे ने मुंबई पुलिस से उत्तर भारतीयों पर नजर रखने को कहा, BJP विधायक ने की CM पर FIR दर्ज करने की मांग

मुंबई अंधेरी के साकीनाका में हुए बलात्कार के बाद हत्या के मामले में महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सोमवार को मीटिंग की। उस मीटिंग के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने मुंबई पुलिस से कहा कि उत्तर प्रदेश से आने वाले सभी उत्तर भारतीयों और परप्रांतीय पर नजर रखा जाय। यानी कि उनकी जानकारी रखा जाए कि वे कहां से आते हैं, क्यों आते हैं, कितने लोग आते हैं, जिससे आने वाले समय में उत्तर भारतीयों के बारे में जानकारी मिलेगी।

सीएम के इस बयान के बाद बीजेपी कांदीवली पूर्व विधायक और मुंबई प्रभारी अतुल भातखलकर ने मुख्यमंत्री के बयान का विरोध करते हुए कांदिवली के समता नगर पुलिस स्टेशन में मुख्यमंत्री के खिलाफ साम्प्रदायिक भावना बिगाड़ने की धारा के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है। इस मौके पर विधायक ने कहा है कि अगर मुंबई पुलिस 4 दिन तक इस मामले में FIR दर्ज नहीं करती है तो विधायक सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। इस बीच विधायक ने कहा है शिवसेना एक तरफ उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की बात कह रही है ऐसे में उत्तर भारतीयों को टारगेट करना बेहद शर्मनाक है। इसका भुगतान शिवसेना को करना ही होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here