APN Live News Updates : महंत नरेंद्र गिरि केस में गिरफ्तार संदीप तिवारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया

0
504
Sandeep Tiwari
Sandeep Tiwari को कोर्ट में पेशी के लिए ले जाते हुए

APN Live News Updates : अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी संदीप तिवारी को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रयागराज हरेन्द्र नाथ की अदालत में पेश किया गया। सीजेएम प्रयागराज ने संदीप तिवारी को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में नैनी सेंट्रल जेल भेजने का आदेश दिया। संदीप तिवारी पर महंत नरेन्द्र गिरी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। सन्दीप तिवारी, आध्‍या तिवारी, आनन्द गिरी तीनो के खिलाफ जार्जटाउन थाने में मुकदमा दर्ज है। आध्‍या तिवारी का बेटा है संदीप तिवारी। नरेंद्र गिरी ने सुसाइड नोट में संदीप तिवारी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था।

PMO ने कोर्ट को कहा, PM Care में दान देने वालों की जानकारी सार्वजनिक नहीं की जा सकती

PMO India
PMO, North Block

प्रधानमंत्री कार्यालय ने दिल्‍ली हाई कोर्ट से कहा है कि पीएम केयर फंड का एक ‘ट्रस्‍ट’ है जिसमें आने वाले फंड को सीएजी से संबद्ध ऑडिटर से ऑडिट कराया जाता है। पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए ऑडिट रिपोर्ट को पीएम केयर की वेबसाइट पर अपलोड किया जाता है। पीएम केयर में दान देने वालों की जानकारी किसी तीसरे पार्टी को उपलब्‍ध नहीं कराई जा सकती है।

कोरोना की वजह से खुदकुशी करने को भी कोरोना से हुई मौत माना जाएगा : केंद्र सरकार

Suprim Court
Supreme Court Of India

कोरोना की वजह से खुदकुशी करने के मामले पर केंद्र सरकार ने कहा है कि कोरोना होने पर खुदकुशी करने को भी कोविड से हुई मौत ही मानी जाएगी। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा कि कोविड संक्रमित होने पर 30 दिनों के भीतर अगर कोई खुदकुशी कर लेता है तो इसे कोविड से हुई मौत माना जाएगा। केंद्र सरकार ने कहा है कि खुदकुशी करने वाले ऐसे कोविड मरीजों के परिजनों को भी मुआवजा दिया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर सुनवाई के दौरान केंद्र से कोरोना होने पर खुदकुशी करने वालो को भी कोरोना से हुई मौत मानने पर विचार करने को कहा था। कोर्ट ने कोरोना मामले में सरकार द्वारा उठाए गए कदम की सराहना भी है।

5 बड़ी कंपनियों के सीईओ से मिलेंगे पीएम मोदी

Narendra Modi 1
Air India One में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका पहुंचने पर अप्रवासी भारतीयों ने जोरदार स्‍वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अप्रवासीय लोग किसी भी देश की जान होते हैं। अमेरिकी राष्‍ट्रपति के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर से 25 सितंबर तक अमेरिका की यात्रा पर हैं। 22 सितंबर को भारत से रवाना होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर एक तस्‍वीर शेयर की और लिखा कि लंबी दूरी की फ्लाइट में सफर करने दौरान फाइल को देखने और पढ़ने का मौका मिलता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में तमाम अन्‍य कार्यक्रमों के बीच विश्‍व की 5 बड़ी कंपनियों के सीईओ से मुलाकात करेंगे। उन 5 कंपनियां एवं उनके सीईओ हैं- अमेरिकी कंपनी क्वालकाम (Qualcomm) के सीईओ क्रिस्टानियो आर एमॉन, एडोब (Adobe) के शांतनु नारायण, फर्स्ट सोलर (First Solar) के मार्क विडमर, जनरल एटॉमिक्स (General Atomics) के विवेक लाल, ब्लैकस्टोन (Blackstone) के स्टीफन ए श्वार्जमैन। इन कंपनियों के सीईओ आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। इन सभी सीईओ से पीएम मोदी अलग-अलग मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें:

22 सितंबर की दिन भर की बड़ी खबरें21 सितंबर की दिन भर की बड़ी खबरें 19 सितंबर की दिनभर की बड़ी खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here