Gujarat Violence: PM Modi को मिली क्लीन चिट तो बोले अमित शाह – 19 साल तक शिव की तरह विष पीते रहे मोदी

Gujarat Violence: केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा एक बड़े नेता ने 18- 19 साल की एक लंबी लड़ाई लड़ी है। उन्होंने बिना कुछ कहे शिव की तरह विषपान करते हुए सारा दर्द झेला है।

0
268
Amit Shah
Gujarat Violence पर पीएम मोदी को मिली क्लीन चिट, अमित शाह ने कहा- "मैंने पीएम मोदी के दर्द को नजदीक से देखा"

Gujarat Violence: सुप्रीम कोर्ट ने 2002 में हुए गुजरात दंगों के मामले में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट देने वाली SIT रिपोर्ट के खिलाफ दाखिल याचिका को खारिज कर दिया है। बता दें कि राज्य के तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी और कई अन्य लोगों को विशेष जांच दल (SIT) द्वारा क्लीन चिट को चुनौती दी गई थी। ये याचिका जाकिया जाफरी की ओर से दाखिल की गई थी।

अब इस पर चुप्पी तोड़ते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बयान दिया है। अमित शाह ने शनिवार को न्यूज एंजेसी एएनआई से बातचीत के क्रम में कहा कि प्रधानमंत्री पर लगे सभी आरोप गलत थे। राजनीतिक द्वेष में आकर उन पर ये आरोप लगाए गए थे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने हमेशा कानून का साथ दिया है।

उन्होंने कहा दंगा होने का मुख्य कारण गोधरा ट्रेन को जला देना था। दंगों के बाद मैं खुद अस्पताल गया था। चारों तरफ सिर्फ लाशें ही नजर आ रही थीं। उन्होंने कहा मैंने मां के हाथों में उसकी बच्ची को जलते देखा था। 16 दिन की बच्ची, 60 लोगों को मैंने जलते देखा था। मैंने खुद उनका अंतिम संस्कार किया था। इसके बाद जो दंगे हुए वो सब राजनीति से प्रेरित थे।

Gujarat Violence: मोदी 19 साल तक शिव की तरह विष पीते रहे- अमित शाह

Gujarat Violence पर पीएम मोदी को मिली क्लीन चिट, अमित शाह ने कहा- "मैंने पीएम मोदी के दर्द को नजदीक से देखा"
अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा एक बड़े नेता ने 18- 19 साल की एक लंबी लड़ाई लड़ी है। उन्होंने बिना कुछ कहे शिव की तरह विषपान करते हुए सारा दर्द झेला है। मैंने उन्हें बहुत करीब से पीड़ित देखा है। केवल एक मजबूत इरादों वाला व्यक्ति ही कुछ न कहने का स्टैंड ले सकता था, क्योंकि उस समय मामला कोर्ट में विचाराधीन था।

Gujarat Violence: दंगों में मुसलमानों के मारे जाने पर बोले अमित शाह

अमित शाह से एएनआई ने सवाल किया कि दंगों में मुसलमान तो मारे गए ना? इस पर अमित शाह ने जवाब देते हुए कहा कि, जिस तरह से 60 लोगों को जिंदा जला दिया गया था। उसका समाज में आक्रोश था। दंगों के वक्त शासन- प्रशासन में जो लोग भी थे, उन्होंने अच्छा काम किया था। घटना के बाद जो लोगों में रोष था, उसके बाद क्या होगा इसके बारे में किसी को कानों- कान खबर नहीं थी।

Gujarat Violence पर पीएम मोदी को मिली क्लीन चिट, अमित शाह ने कहा- "मैंने पीएम मोदी के दर्द को नजदीक से देखा"
अमित शाह

अपनी बात में उन्होंने आगे कहा जब दंगे हुए बीजेपी को छोड़ किसी ने इसकी आलोचना नहीं की। उस समय संसद चल रही थी, किसी ने निंदा नहीं की, कांग्रेस पार्टी का कोई स्टेटमेंट नहीं था।

Gujarat Violence: पीएम पर आरोप लगाने वाले मांगे माफी

अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने एक मिसाल पेश की है। उन्होंने बताया कि संविधान का सम्मान कैसे किया जाता है। उनसे पूछताछ की गई लेकिन किसी ने इसके विरोध में धरना नहीं दिया। कार्यकर्ता उनके साथ एकजुटता के साथ खड़े नहीं रहे। अगर पीएम पर आरोप लगाने वालों में अंतरात्मा है तो उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

Gujarat Violence: भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने विपक्ष पर साधा निशाना
Gujarat Violence पर पीएम मोदी को मिली क्लीन चिट, अमित शाह ने कहा- "मैंने पीएम मोदी के दर्द को नजदीक से देखा"
Gujarat Violence: रविशंकर प्रसाद

गुजरात दंगों पर पीएम मोदी को क्लीन चिट को बरकरार रखने पर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि तमाम विपक्षियों की दुकानें पीएम मोदी के दम पर चल रही थी। उन्होंने कहा कि गुजरात तत्कालीन सीएम को एसआईटी ने दंगों के मामले में नौ घंटे तक इंटरोगेट किया था।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here