दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन शापिंग कंपनी अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस अपने पद से इस्तीफा देने जा रहे है। 5 जुलाई से बेजोस इस कंपनी के सीईओ नहीं होगें। इनकी जगह अब अमेजन के क्लाउड कंप्यूटिंग बिजनेस का संचालन करने वाले एंडी जेसी संभालेंगे ।

amazon

बेजोस नें इस कंपनी को पूरे 30 साल अपना योगदान दिया है। मगर अब वो कार्यकारी अध्यक्ष की नई भूमिका में होंगे। इंस्टाग्राम उनकी रुचि को उभार कर बाहर लाता है। उनके इंस्टाग्राम से सब कुछ पता चल जाता है कि उनके पास अपना समय बिताने के लिए बहुत सी अन्य रुचियां हैं।

बेजोस ने अमेजन के लिए ऑस्कर पुरस्कार और गोल्डन ग्लोब पुरस्कार हासिल किया है। इसके बारे में पोस्ट किया था इंस्टाग्राम पर सीईओ के रूप में अपनी पिछली वार्षिक बैठक के दौरान की गई बातों का जिक्र किया, और इंस्टाग्राम पर कहा कि धरती को अंतरिक्ष से देखना, आपको बदल देता है।

2

मैं इस उड़ान में सवार होना चाहता हूं क्योंकि यह एक ऐसी चीज है, जिसे मैं हमेशा से ही अपने जीवन में करना चाहता था। यह एक रोमांच है। यह मेरे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। बेजोस ने फरवरी के महीने में कहा था कि हम अन्य कार्यों को अधिक समय देने और अपनी कंपनी ब्लू ओरिजिन पर ध्यान रखने के लिए मुझे अमेजन के सीईओ पद को छोड़ना चाहते हैं।

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम से एक जानकारी दी थी की वह उनके भाई मार्क और नीलामी के एक विजेता ब्लू ओरिजिन के ‘न्यू शेफर्ड’ अंतरिक्षयान पर सवार होंने जा रहे है, यह उड़ान 20 जुलाई को भरा जाएगा। इस यात्रा में टेक्सास से अंतरिक्ष तक की संक्षिप्त यात्रा की जाएगी। 20 जुलाई को अपोलो-11 के चांद पर पहुंचने की वर्षगाठ भी मनाया जाता है।

the rock

दुनिया के चर्चित फिल्म स्टार और डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार ड्वेन जॉनसन ‘द रॉक’ ने कहा कि अब तो समय पार्टी का है। जॉनसन ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें वे और जेफ बेजोस समुद्र के किनारे एक साथ दिखाई दे रहे हैं और चेहरे पर मुस्कान नजर आ रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here