आज सुबह से ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #AkhileshKeGunde साथ ही उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री #अखिलेश_यादव भी ट्रेंड कर रहे हैं। यूपी में न कोई चुनाव है न ही कोई बयानबाजी हो रही है लेकिन फिर भी अखिलेश भैया ट्विटर पर छाए हुए हैं। दरअसल यूपी के मुरादाबाद जिले में समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव की प्रेस वार्ता कर रहे थे इसी दौरान एक पत्रकार ने अखिलेश से सवाल पूछ लिया। इस बात पर अखिलेश इतना गुस्सा हुए कि, उनके सुरक्षा कर्मियों ने पत्रकार के साथ मारपीट कर दी जिसमें पत्रकार के पैर में चोट आई है। पत्रकार ने एक वीडियो में दर्द को साझा किया है। इस वीडियो को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सुचना सलाहकार शलभ मनी त्रिपाठी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। उन्होंने लिखा, “मुरादाबाद के वरिष्ठ पत्रकार श्री फरीद शम्सी को सुनिए, वे बुरी तरह जख्मी हैं, समाजवादी पार्टी के गुंडों ने महज सवाल पूछने पर उनकी ये हालत बना दी,बंदूक के कुंदों तक से इस कदर पीटा कि वे बेदम हो गए।”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पत्रकारों की ओर से कुछ सवाल पूछे जाने पर अखिलेश यादव ने कहा था कि वह बीजेपी से क्यों नहीं पूछते हैं। इसके बाद बहस तेज हो गई और फिर मीडियाकर्मियों से उनके सुरक्षाकर्मी और टीम के अन्य लोगों की हाथापाई हो गई।

इस घटना का वीडियो सामने आते ही ट्विटर पर यूजर्स ने मोर्चा खोल दिया है। लोग कह रहे हैं कि मीडिया के साथ पक्षपात रहा हैं। यही नहीं ट्विटर पर ऐसे कई वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें अखिलेश यादव कहते दिख रहे है, ‘हां मारा है’। इस घटना को लेकर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी अखिलेश यादव पर हमला बोला है और पूछा है कि मीडियाकर्मियों के साथ यह क्या हो रहा है।

अखिलेश यादव की प्रेस वार्ता के दौरान मौजूद रहे एसपी के सांसद सैयद तुफैल हसन ने मीडिया कर्मियों से हिंसा की बात को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव कभी भी पत्रकारों के सवालों का जवाब देने से पीछे नहीं हटते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here