Facebook, Instagram और Whatapp के बाद अब Gmail Down, लोगों ने जताई नाराजगी

0
341
E-mail (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

अभी पिछले हफ्ते ही Facebook, Instagram और Whatapp Down हुए ही थे और अब ऐसी खबर आ रही है कि Google की मुफ़्त ईमेल सेवा Gmail भी कथित तौर पर भारत के कुछ हिस्सों में मंगलवार को बंद हो गई और जिसके कारण इसके Users ईमेल भेज या प्राप्त नहीं पा रहे थे। 

डाउन डिटेक्टर के अनुसार, 68% उपयोगकर्ताओं ने बताया कि वे Gmail का उपयोग करते समय समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो वहीं 18% ने सर्वर कनेक्शन की सूचना दी और 14% ने लॉगिन समस्या के बारे में बताया। सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने बताया कि वो मेल भेजने या प्राप्त करने में सक्षम नहीं है क्‍योंकि जीमेल डाउन है और कई लोगों ने जीमेल के काम न करने पर अपना गुस्‍सा और नाराजगी व्‍यक्‍त की।

इससे पहले जून में, कई उपयोगकर्ताओं ने एक आउटेज के बारे में शिकायत की थी जिससे Google के साथ-साथ जीमेल सहित इसकी सेवाएं प्रभावित हुई थीं। पिछले साल दिसंबर में भी दुनिया भर में लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए जीमेल, यूट्यूब और गूगल सर्च सहित Google सेवाएं बंद हो गईं थी।

Mark Zuckerberg का $ 7 बिलियन का नुकसान

पिछले सप्ताह फेसबुक की सेवाएं छह घंटे से अधिक समय तक पूरी तरह से बंद रहीं थी। तब भी उपयोगकर्ता ने फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और व्हाट्सएप काम नहीं करने की शिकायत की थी। फेसबुक इंक के प्रमुख Platforms के ऑफ़लाइन हो जाने के बाद मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) की व्यक्तिगत संपत्ति में कुछ ही घंटों में लगभग $ 7 बिलियन की गिरावट आई थी, जिससे वह दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में एक पायदान नीचे खिसक गए थे।

यह भी पढ़ें : Facebook, WhatsApp, Instagram इस वजह से रहे थे डाउन, सामने आई वजह…

Facebook-Whatsaapp की याचिका पर दिल्ली HC ने केंद्र को जारी किया नोटिस, 22 October को अगली सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here