कपिल मिश्रा, केजरीवाल और आम आदमी पार्टी का विवादों से रिश्ता जग जाहिर है। हाल के दिनों में यह मामला काफी सुर्ख़ियों में भी रहा है।  आप सरकार के दिल्ली की सत्ता में विराजमान हुए जितने साल नहीं हुए हैं उससे ज्यादा उस पर घोटाले  करने का आरोप है वो भी अपने ही पार्टी के लोगों द्वारा। केजरीवाल के पिटने की खबर बीच-बीच में आती रही है पर इस बार कपिल मिश्रा के पिटने की खबर है। दरअसल आज दिल्ली विधानसभा में  जमकर हंगामा हुआ। कपिल मिश्रा ने  आज एक बार फिर केजरीवाल और आप पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया ,बस फिर क्या था आम आदमी पार्टी के विधायकों ने दिल्ली सरकार के बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा की पिटाई कर दी।

मारपीट के बाद कपिल मिश्रा ने इसका आरोप आप के विधायकों पर लगाया।  विधानसभा से बाहर निकाले जाने के बाद कपिल मिश्रा ने कहा कि “मैंने विधानसभा अध्यक्ष को चिट्ठी लिखी थी कि अरविंद केजरीवाल के घोटाले को लेकर जांच करें और मुझे बोलने का मौका दें।  मैंने मांग की थी कि रामलीला मैदान में जनता के सामने अरविंद केजरीवाल और सतेंद्र जैन के घोटालों के खिलाफ विशेष सत्र बुलाना चाहिए।  यह कहते हुए जैसे ही मैं आगे बढ़ा तो आम आदमी पार्टी के पांच-सात विधायकों ने मुझे मारना शुरू कर दिया।”

गौरतलब है कि आज दिल्ली विधानसभा में जीएसटी पर बहस होनी थी। जीएसटी पास करने के लिए विशेष सत्र बुलाई गयी थी पर इसमें कपिल मिश्रा की पिटाई हो गई।  कपिल मिश्रा के मुताबिक पांच से सात आप विधायकों ने उन्हें लात-घूसों से मारा।  तस्वीरों में ऐसा दिखा पर मिश्रा का आरोप है कि उस समय कैमरा ऑफ कर दिया गया था। जबकि वीडियो में विधानसभा अध्यक्ष  कपिल मिश्रा को असेंबली से बाहर निकालने का आदेश देते दिख रहे हैं तस्वीरों से पता लगा कि जैसे ही जोर-जबरदस्ती शुरू हुई विधानसभा अध्यक्ष ने मार्शल से कपिल मिश्रा को बाहर ले जाने के लिए भी कहा था।

वैसे तस्वीरों में इस घटना को देखकर सत्येंद्र जैन और केजरीवाल सदन में हंसते हुए दिख रहे थे।  कपिल मिश्रा का कहना है  कि वह तीन जून को अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के घोटालों का सच सबके सामने रखेंगे।  पूर्व मंत्री ने कहा, ”अरविंद केजरीवाल तुम्हारे सगे संबंधियों पर छापे पड़ रहे है।  मैं किसी गुंडे से नहीं डरता हूं।  मनीष सिसोदिया ने मारने के लिए इशारा किया था।”  वैसे इस घटना पर कपिल मिश्रा का खुद भी यही कहना है कि ऐसा पहली बार है कि एक विधायक को विधायकों ने विधानसभा में पीटा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here