वर्तमान समय में आम आदमी पार्टी के “सितारे गर्दीश में“ चल रहे हैं। कभी विपक्ष तो कभी पक्ष नेता अपने ही नेताओं को सवालिया निशानों के घेरे में लेते नजर आ रहे हैं। ऐसा क्यों? तो जनाब हम आपको बताते हैं कि 10 जून को राजस्थान यूनिट के पदाधिकारियों के साथ आप नेता कुमार विश्वास की बैठक हुई थी। बैठक के दौरान सवालों-जवाबों के बीच कुमार ने अपने पदाधिकारियों को राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे समेत बीजेपी नेताओं पर कोई तंज अथवा  निजी टिप्पणी न करते हुए आप के मुद्दों की प्रचार-प्रसार का निर्देश दिया। उन्होंने कहा,’मैं अरविंद जी का छोटा भाई नहीं हूं, मैं अपने पार्टी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी निभाने आया हूं न की पार्टी में किसी से रिश्तेदारी निभाने।’ गौरतलब है कि ओखला आप विधायक अमानतुल्ला खान ने कुमार के नेतृत्व पर सवालिया निशान खड़ा किया था। जिसपर सीएम अरविंद ने कुमार विश्वास को अपना छोटा भाई कहकर संबोधित किया था।

कुमार द्वारा अपने विरोधी पार्टी के खिलाफ नरम रवैये को अपनाता देख आप नेता दिलीप पांडेय ने कुमार विश्वास को सोशन मीडिया के माध्यम से प्रश्नचिंह खड़े कर ट्वीट किया, ’भैया, आप कांग्रेसियों को खूब गाली देते हो, पर कहते हो कि राजस्थान में वसुंधरा के ख़िलाफ़ नहीं बोलेंगे? ऐसा क्यों?’

गौरतलब है कि अगले साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाला है। इससे पहले पार्टी में दरार, आप के हार और पतन का कारण बन सकता है। ऐसे में आप के कई ऐसे विधायक हैं जिनका मन में सवाल है कि क्या आम आदमी पार्टी को कुमार पर विश्वास करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here