होम देश India Covid-19 Update : देश में Corona Cases में आई कमी, Kerala...

India Covid-19 Update : देश में Corona Cases में आई कमी, Kerala में खतरा बरकरार

Corona के मामलों में आज गिरावट आई है। देशभर में पिछले 24 घंटों में 34,973 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए, यह कल की तुलना में 19 प्रतिशत कम है। देश में कुल केस 3,31,74,954 हैं। कोविड के प्रतिबंधों के बीच आज पूरे भारत में गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) मनाई जा रही है।

महाराष्ट्र में, राज्य सरकार ने कल रात एक आदेश जारी किया कि सार्वजनिक स्थानों पर समारोह की अनुमति नहीं दी जाएगी। कर्नाटक में त्योहार आमतौर पर 10 दिनों के लिए मनाया जाता है, अब तीन दिनों तक मनाया जाएगा। मूर्ति विसर्जन के लिए जुलूस की अनुमति नहीं है। पंडाल में एक बार में केवल 20 लोग आ सकते हैं।

क्‍या COVID-19 वैक्‍सीन का एक डोज प्रभावी है?

सरकार ने बुधवार को कहा कि टीके की एक खुराक मौत को रोकने में 96.6 प्रतिशत प्रभावी है और दो कोविड शॉट 97.5 प्रतिशत प्रभावी हैं। कोविड टास्क फोर्स के प्रमुख वीके पॉल ने कहा कि टीकाकरण वायरस के खिलाफ सबसे महत्वपूर्ण ढाल है। स्कूलों को फिर से खोलने पर उन्होंने कहा कि कोई वैज्ञानिक निकाय, महामारी विज्ञान और कोई सबूत ऐसा नहीं बताता है कि स्कूलों को फिर से खोलने के लिए COVID-19 के खिलाफ टीकाकरण एक शर्त होनी चाहिए। हालांकि, शिक्षकों, स्कूल कर्मचारियों और अभिभावकों का टीकाकरण जरूरी है।

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 5.72 करोड़ से अधिक वैक्सीन खुराक अभी भी सरकार के पास उपलब्ध हैं और 71.94 करोड़ से अधिक वैक्सीन खुराक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को प्रदान की गई हैं जब से देश ने दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन अभियान शुरू किया है।

तमिलनाडु ने बुधवार को तीसरे कोविड लहर की आशंका के बीच सार्वजनिक उत्सवों और धार्मिक, राजनीतिक या सांस्कृतिक कार्यक्रमों के किसी भी सभा पर 31 अक्टूबर तक प्रतिबंध लगा दिया है। केरल में सबसे अधिक मामले देखे जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में 26,200 नए मामले दर्ज किए गए। महामारी की शुरुआत के बाद से दुनिया भर में 22 करोड़ से अधिक कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं 46 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में राष्ट्रपति जो बिडेन देश की पूरी आबादी को टीकाकरण करने के लिए नए उपाय करने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने उन लोगों की आलोचना की है, जो अभी भी टीके लेने से हिचकिचाते हैं। उन्होंने कहा कि “यह स्वतंत्रता या व्यक्तिगत पसंद के बारे में नहीं है, यह अपनी और अपने आसपास के लोगों की रक्षा करने के बारे में है, जिन लोगों के साथ आप काम करते हैं, जिन लोगों से आप प्यार करते हैं, उनकी परवाह करते हैं।

ये भी पढ़ें :

PM Narendra Modi ने भारतीय Paralympic दल को अपने आवास पर सम्मानित किया

India Covid-19 Update : देश में Corona Cases बढ़े, Mumbai में तीसरी लहर की चेतावनी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Fuel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपनी जगह पर बरकरार, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

Fuel Price: सरकारी तेल कंपनियों ने वीरवार की सुबह पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए हैं।

Vivek Agnihotri ने Yasin Malik की सजा के फैसले पर जताई खुशी, कहा- ” यह सभी कश्मीरी हिन्दुओं के लिए खुशी का पल है”

Vivek Agnihotri: टेरर फंडिंग के मामले में जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को बीते बुधवार यानी 25 मई को पटियाला कोर्ट में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है।

kia Ev6 इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग शुरू, जल्‍द चार्जिंग, अच्‍छी माइलेज और बेस्‍ट फीचर्स के साथ 2 जून को होगी लॉन्‍च

इस शानदार कार को खरीदना चाहते हैं तो इसकी प्री-बुकिंग 26 मई यानी आज से शुरू हो गई है।

Rajya Sabha Polls: सहयोगियों को साथ में रखने की कवायद; Jayant Chaudhary को राज्यसभा भेजेंगे अखिलेश

Rajya Sabha Polls: राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी उत्तर प्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए सपा और रालोद के संयुक्त उम्मीदवार होंगे। समाजवादी पार्टी (SP) ने गुरुवार, 26 मई को इस बात की घोषणा की।

एपीएन विशेष

00:01:26

UP News: नाबालिग का पहले कराया धर्म परिवर्तन, फिर पढ़वाया निकाह, घरवालों ने बजरंगदल के साथ मिलकर किया हंगामा

UP News: कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में एक परिवार ने 16 वर्षीय बेटे का बहला फुसलाकर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से BJP सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने फिर से टीएमसी का दामन थाम लिया है। तीन साल बाद अर्जुन सिंह ने घर वापसी की है।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here