India ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, केएल राहुल होंगे कप्तान

India और South Africa के बीच जून में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए रविवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है।

0
271

India और South Africa के बीच जून में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए रविवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। टी20 सीरीज के अलावा इंग्लैंड दौरे पर होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए भी भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। वहीं रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है। इस टी20 सीरीज के लिए भारत के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी टीम में शामिल किया गया है।

India टीम में कई नए चेहरे शामिल

इस टी20 सीरीज के लिए अर्शदीप सिंह को भी मौका दिया गया है। वहीं भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या की वापसी हो गई है। चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक पर भी भरोसा जताया है। यह आने वाले वर्ल्ड कप के लिहाज से सभी खिलाड़ियों के लिए बड़ी सीरीज साबित हो सकती है।

India
ind vs sa

सीरीज का पहला मैच 9 जून को दिल्ली में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 12 को कटक में, तीसरा मैच 14 को विशाखापट्टनम में, 17 को राजकोट और 19 को बेंगलुरु में खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका अपने दौरे की शुरुआत 9 जून से करेगी, वहीं अपना अंतिम मैच 19 जून को खेलेगी

दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान एवं विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

संबंधित खबरें:

South Africa ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, अफ्रीका ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here