IND vs NZ: Ajaz Patel ने रचा इतिहास, कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की, सभी 10 भारतीय बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

0
473
Ajaz Patel
Ajaz Patel

IND vs NZ: India और New Zealand के बीच मुंबई में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए अच्छी नहीें रही। खेल शुरू होने के बाद दूसरे ओवर में भारतीय टीम को दो गेंदें में दो झटके लगे। एजाज पटेल ने लगातार दो गेंदों पर ऋद्धिमान साहा (27) और आर अश्विन (0) को आउट कर कीवी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई। उसके बाद एक-एक करके सभी 10 के 10 विकेट अपनी झोली में डाल ली। कीवी स्पिनर Ajaz Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं। एजाज से पहले इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले यह कारनामा कर चुके हैं।

लंच तक भारत ने 6 विकेट खोेकर 285 रन बनाए। ओपनर मयंक अग्रवाल 146 और अक्षर पटेल 32 रन बनाकर नाबाद हैं। लंच के बाद मंयक 150 के स्कोर पर आउट हो गए। उसके बाद अक्षर पटेल भी अर्धशतक बनाकर एजाज के शिकार हो गए। एजाज पटेल ने सभी 10 विकेट चटकाए। एजाज ने 119 रन देकर सभी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इसके साथ ही एजाज भारत के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर भी बन गए।

Ajaz Patel ने कई रिकॉर्ड किए अपने नाम

Ajaz Patel भारत में किसी टेस्ट की पहली पारी में सबसे अधिक विकेट लेने वाले कीवी स्पिनर भी बन गए हैं। उन्होंने 10 विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की। उनसे पहले जीतन पटेल ने 2012 में हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में 4 विकेट लिए थे। वहीं, डेनियल विटोरी ने 1999 और 2010 में भारत के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट की पहली पारी में 4-4 विकेट लेने का कारनामा किया था।

एजाज ने तीसरी बार एक पारी में 5 विकेट चटकाए। वो भारत में किसी टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले कीवी स्पिनर बने हैं।

संबंधित खबरें :

IND vs NZ: Virat Kohli को आउट दिए जाने के बाद फैंस हुए नाराज, ट्विटर पर फूटा गुस्सा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here