भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के मैदान में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। चौथे दिन मैच के दौरान एक गजब का सीन देखने को मिला। भारतीय पारी के समय बॉल टैंपरिंग करने का मामला सामने आया है। मैच की एक तस्वीर में साफ पता चल रहा है कि इंग्लैंड का खिलाड़ी अपने जूते से गेंद को दबा रहा है, साथ ही उस गेंद को घिसने की पूरी कोशिश कर रहा हैं।  इस मुद्दे को मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्वीटर अकाउंट से फोटो के साथ ट्वीट किया है। इसमें साफ देखा जा सकता है गेंद खिलाड़ी के जूते के नीचे है। अब ये फोटो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अब लोग खिलाड़ियों पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। 

सहवाग ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘ये क्या हो रहा है। क्या ये बॉल टैंपरिंग की कोशिश है या कोविड से बचाव करने का उपाय।’ मगर ट्वीट से लग रहा है सहवाग मजाकिया अंदाज में बोल रहे हैं लेकिन लोग इसे गंभीर मुद्दा बता रहे हैं। बता दें कि लंच के बाद का सत्र शुरू होने के बाद दो खिलाड़ी लाल बॉल को पैर से इधर-उधर मारते नजर आ रहे हैं। यह घटना 35वें ओवर की है। इसमें इंग्लैंड के एक खिलाड़ी ने दूसरे खिलाड़ी को गेंद पास की, जिसके बाद दूसरे खिलाड़ी ने बॉल को स्पाइक्स से घिसने की कोशिश की। 

ओली ऑबिन्सन इस दौरान ओवर फेंक रहे थे। तभी एक खिलाड़ी ने दूसरे खिलाड़ी के पास पैर से मारकर बॉल दी और दूसरे खिलाड़ी ने स्पाइक्स से रगड़ना शुरू कर दिया। वीडियो फुटेज में खिलाड़ी का चेहरा नजर नहीं आ रहा है। इस मामले में भारतीय टीम की ओर से मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड के पास आधिकारिक शिकायत नहीं की गई है और न ही अब तक बॉल टैंपरिंग को लेकर खुलासा किया गया है।

अगर हम मैच की बात करें तो आज पाचवां दिन है और भारत ने 150 रनों से अधिक की बढ़त बना ली है। हालांकि उसके छह खिलाड़ी भी आउट हो चुके हैं। भारत की तरफ से रहाणे ने 61 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि पुजारा ने 45 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here