IAF Group X and Y Exam 1 का कई महीनों से नहीं आ रहा Result, परेशान उम्‍मीदवार सोशल मीडिया पर लगा रहे हैं गुहार

0
844
CASB
CASB

IAF Group X and Y Exam:  Central Airmen Selection Board (CASB) ने Airmen Group X and Y Phase 1 की परीक्षा 12 से 18 जुलाई 2021 तक आयोजित की थी लेकिन परीक्षा के करीब 7 महीने हो जाने के बाद भी अभी तक इंडियन एयर फोर्स परीक्षा का रिजल्ट नहीं आया है। महीनों से रिजल्ट ना आने के चलते परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी बहुत ज्यादा परेशान हैं और वो लगातार अपनी गुहार सोशल मीडिया पर डिजिटल प्रोटेस्ट के माध्यम से लगा रहे हैं। पिछले कई दिनों से उम्‍मीदवार अपनी फरियाद बताते हुए बहुत सारी पोस्ट कर रहे हैं।

IAF Group X & Y Exam
IAF Group X & Y Exam

IAF Group X and Y Exam को लेकर परीक्षार्थी हैं हताश

रिपोर्ट्स के मुताबिक IAF Group X and Y Exam का रिजल्ट सितंबर के महीने में आने वाला था लेकिन फरवरी आने को है और अभी तक इस परीक्षा का परिणाम नहीं आया और इससे उम्‍मीदवार बहुत ज्‍यादा हताश हैं। कई महीनों से रिजल्ट ना आने से परेशान उम्‍मीदवार अपनी व्यथा सोशल मीडिया पर पोस्‍ट के माध्यम से व्यक्त कर रहे हैं।

एक यूजर @Shivamthakur200 ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”माननीय रक्षा मंत्री श्री Rajnath Singh जी वायु सेना ग्रुप X और Y के परिणाम में देरी क्यों कर रही है? आप कहते हैं कि हम इस देश की सुरक्षा में लगे सैनिकों का सम्मान करते हैं लेकिन जब इस देश की सेवा करने वाला कोई सिपाही नहीं होगा तो हम किसका सम्मान करेंगे?”

एक और यूजर @SATYAM_MISHRA_2 ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”वायु सेना ने जुलाई में वायु सेना समूह X Y की परीक्षा ली थी। अधिसूचना के मुताबिक जनवरी तक इसकी Joining हो जानी चाहिये थी लेकिन अभी तक चरण 1 तक का परिणाम नहीं आया है।”

IAF Group X & Y Exam
IAF Group X and Y Exam

वहीं @Utkarsh8s नाम के यूजर ने लिखा, ”मेरा नाम उत्कर्ष श्रीवास्तव है और मैं यूपी के कानपुर से हूं। मैं मूल रूप से भारतीय सशस्त्र बलों (वायु सेना) की तैयारी कर रहा हूं। मैंने जुलाई 2021 में आईएएफ ग्रुप एक्स और वाई की परीक्षा दी थी। आमतौर पर परिणाम परीक्षा के बाद 15 दिनों से कम समय में घोषित होता है लेकिन इस Vaccany पर लगभग 7 महीने हो गए हैं।”

@DeepsanatanM नाम के यूजर ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के एक ट्वीट पर कमेंट करते हुए लिखा, ”महोदय, कृपया वायु सेना समूह x और y (IAF Group X and Y Exam) नामांकन सूची और परिणाम प्रकाशित करें।”

IAF Group X and Y Exam
IAF Group X & Y Exam

यह भी पढ़ें:

RRB NTPC Protest: छात्रों को कंट्रोल करने के लिए प्रशासन ने कसा शिकंजा, खान सर समेत कई कोचिंग संचालकों पर केस दर्ज

RRB NTPC Result: रेल मंत्री Ashwini Vaishnaw ने छात्रों से की कानून हाथ में न लेने की अपील, कहा- हम उनकी शिकायतों और चिंताओं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here