HPPSC Recruitment 2022: ग्रेजुएट अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका, तहसीलदार के पदों पर निकली भर्तियां

0
544
HPPSC Recruitment 2022
HPPSC Recruitment 2022

HPPSC Recruitment 2022: Himachal Pradesh Public Service Commission (HPPSC) ने तहसीलदार के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी HPPSC की आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाकर 27 जनवरी, 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के द्वारा तहसीलदार के कुल 20 रिक्त पदों पर भर्तियां का जाएंगी।

2Q==

HPPSC Recruitment 2022 Eligibility Criteria

Educational Qualification

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से Graduation Degree हासिल की होनी चाहिए।

education
education

Age Limit

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए। अभ्यर्थियों के उम्र की गणना 1 जनवरी, 2021 के अनुसार की जाएगी। वहीं, SC,ST और OBC वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

Online Exams

HPPSC Recruitment 2022 Selection Process

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन Pre Exam, Mains Exam और Personality Test के आधार पर किया जाएगा। Pre-Exams को Qualify करने वाला अभ्यर्थी ही Mains Exam में बैठने के लिए योग्य होंगे।

HPPSC Recruitment 2022 Application Fees

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए वरेगों के अनुसार आवेदन शुल्क निर्धारित की गई है। इसमें General Category के उम्मीदवारों को 400 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। वहीं, हिमाचल प्रदेश के SC/ST/OBC और EWS Category के उम्मीदवारों को 100 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा।

यह भी पढ़ें:

BPSC Recruitment 2022 के लिए निकली वैकेंसी, यहां देखें Eligibility Criteria..

UPSC 2021: UPSC ने जारी की कई पदों पर भर्तियां, जानें डिटेल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here