Peas Cheese Cutlet Recipe: शाम की चाय में घर पर बनाएं प्रोटीन से भरपूर टेस्टी मटर चीज कटलेट, देखिए रेसिपी…

मटर में प्रोटीन अधिक होता है और ये टिक्की आपको लंबे समय तक भरा हुआ भी रखेंगी। तो आज के लेख में हम आपको बताएंगे टेस्टी मटर चीज से बनी कटलेट की रेसिपी।

0
106
Peas Cheese Cutlet Recipe: शाम की चाय में घर पर बनाएं प्रोटीन से भरपूर टेस्टी मटर चीज कटलेट, देखिए रेसिपी...
Peas Cheese Cutlet Recipe: शाम की चाय में घर पर बनाएं प्रोटीन से भरपूर टेस्टी मटर चीज कटलेट, देखिए रेसिपी...

Peas Cheese Cutlet Recipe: शाम के वक्त अक्सर लोगों को भूख लगती है। अपनी क्रेविंग को पूरा करने के लिए एक अक्सर लोगों क्रिस्पी स्वादिष्ट स्नैक्स ढूंढते हैं। इस हाई-प्रोटीन कटलेट रेसिपी को घर पर बनाएं जिसे खाकर बच्चे हों या बड़े, हर कोई उंगली चाटते रह जाएंगे। ये कटलेट न केवल स्वादिष्ट होते हैं, बल्कि सेहतमंद भी होते हैं क्योंकि इन्हें सिर्फ 1 टेबलस्पून तेल में शैलो फ्राई किया जाता है। इन मटर के कटलेट्स में बीच में चीज़ स्टफ किया गया है। जो खाते ही मुंह में पानी आ जाएगा। आप मटर के इन कटलेट्स को टोमैटो केचप, पुदीने की चटनी या अपनी पसंद के किसी भी डिप के साथ परोस सकते हैं।

अगर आपको भी अक्सर शाम के समय भूख लगती है तो आप भी चाय के साथ इसे खा सकते हैं। मटर में प्रोटीन अधिक होता है और ये टिक्की आपको लंबे समय तक भरा हुआ भी रखेंगी। तो आज के लेख में हम आपको बताएंगे टेस्टी मटर चीज से बनी कटलेट की रेसिपी।

Peas Cheese Cutlet Recipe: मटर चीज से ऐसे बनाएं कटलेट

Peas Cheese Cutlet Recipe: मटर चीज से ऐसे बनाएं कटलेट

मटर चीज कटलेट बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में 1 टेबल स्पून तेल डालें। तेल को गरम होने दें। गर्म तेल में लहसुन की कलियां, हरी मिर्च डालें और उन्हें फूटने दें। अब मटर डालें और अच्छी तरह मिलाएं। इसके बाद नमक, अमचूर पाउडर डालकर कुछ मिनटों तक पकाएं।

मटर को थोड़ा ठंडा होने दीजिए। अब ब्लेंडर की मदद से मटर का मोटा पेस्ट बनाने के लिए इसे ब्लेंड करें। मटर के पेस्ट को प्याले में निकाल लीजिए। अब उबले और मसले हुए आलू मटर के पेस्ट में मिला लें। इन सामग्रियों में जीरा पाउडर डालें और स्वादानुसार नमक मिला लें साथ ही ब्रेड क्रम्ब्स डालकर सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें।

इस मिश्रण से छोटे हिस्से निकाल कर टिक्की में पनीर का एक छोटा टुकड़ा भर लें। पनीर के स्लाइस को चारों तरफ से ढकने के लिए अपने हाथों के बीच दबाएं और टिक्की तैयार करें। अब ऐसे ही सारे मिश्रण को बीच-बीच में पनीर की स्टफिंग भरकर इस्तेमाल करें। एक नॉन स्टिक पैन में 1 बड़ा चम्मच तेल गरम करें। इसे चारों ओर फैलाएं और तैयार टिक्की को इसके ऊपर रखें। टिक्की को दोनों तरफ से क्रिस्पी और गोल्डन ब्राउन होने तक सेक लें।

Peas Cheese Cutlet Recipe

गर्मा-गर्म मटर चीज कटलेट बनकर तैयार हैं। मटर के इन टेस्टी कटलेट्स को टोमैटो केचप, पुदीने की चटनी या अपनी पसंद के किसी भी डिप के साथ परोसें।

यह भी पढ़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here